40 मिनट के कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री जनता को देंगे एक्वा लाइन और नोएडा प्राधिकरण की छह परिजोनाओं की सौगात

Talib Khan / Rohit Sharma

Galgotias Ad

NOIDA, (22/1/2019): नोएडा – ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन समेत नोएडा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलायन्स 25 जनवरी को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पूरी करेंगे ।

वही एक्वा लाइन और नोएडा की परिजोनाओं का लोकार्पण का कार्यक्रम करीब 1 बजे से शुरू होगा ।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जनवरी को करीब दोपहर 1 बजे नोएडा के सेक्टर 137 मेट्रो स्टेशन पर पहुँचेंगे । वही एक्वा लाइन का उद्घाटन किया जाएगा , जिसके बाद ग्रेटर नोएडा के डिपो मेट्रो स्टेशन पर नोएडा की छह परियोनाओ का लोकार्पण और तीन परियोजनाओं का शिलायन्स करेंगे ।



वही लोकार्पण और शिलायन्स के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा में स्थित टेगना इलेक्ट्रानिक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कार्यक्रम में शामिल होंगे ।

वही नोएडा की छह परिजोनाओं का लोकार्पण और तीन परियोनाओ का शिलायन्स को लेकर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश सिंह का कहना है कि नोएडा की परियोनाओ के लोकार्पण का कार्यक्रम ग्रेटर नोएडा में किया जा रहा है , यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी परियोनाओ का उद्घाटन करेंगे ।

दरअसल मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कल तक असमंजस की स्थिति बनी हुई थी , लेकिन देर रात शासन के द्वारा पत्र मिला , जिसको लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण समेत एनएमआरसी विभाग अपनी तैयारियों में जुट गया । वही आज कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ जिलाधिकारी बीएन सिंह भी बैठक कर रहे है ।

फिलहाल गौतमबुद्ध नगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर ढांचा तैयार किया जा रहा है । जिससे 25 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में कुछ कमी न रह जाए ।

वही नोएडा – ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन मेट्रो के उद्घाटन को लेकर एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय का कहना है कि देर शाम शासन की तरफ से पत्र आया कि 25 जनवरी को एक्वा लाइन के उद्घाटन करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पूरी करेंगे ।

साथ ही उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री , शहरी विकास मंत्री , नोएडा प्राधिकरण , ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और समस्त अधिकारी समेत नोएडा के गणमान्य लोग मैट्रो का सफर तय करके ग्रेटर नोएडा डिपो स्टेशन पहुँचेंगे ।

खासबात यह है कि जब एक्वा लाइन मैट्रो का सफर यूपी के मुख्यमंत्री समेत गणमान्य लोग करेंगे , तब उस मेट्रो की चालक महिला रहेगी , जिससे साफ होता है कि एनएमआरसी ने इस कार्य को लेकर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया ।

90 मिनट के अंदर छोड़ना पड़ेगा स्टेशन

एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय का कहना है कि एक्वा मेट्रो स्टेशन में एंट्री करने के बाद 90 मिनट के अंदर स्टेशन से बाहर होना पड़ेगा। अगर इससे ज्यादा समय लगा तो आपके स्मार्ट कार्ड से एग्जिट होने के दौरान पेनाल्टी कट जाएगी।

यह पेनाल्टी 10 रुपये घंटे के हिसाब से रखी गई है। एनएमआरसी का ऐसा मानना है कि 21 स्टेशन के इस सफर में करीब 35-40 मिनट लगेंगे। इसलिए एग्जिट करने के लिए लोगों को दोगुना समय दिया गया है। मेट्रो स्टेशनों की सिक्यॉरिटी को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया है।

साथ ही उनका कहना है नोएडा – ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो का सफर आम जनता 26 जनवरी से शुरू कर सकेंगे , वही इस मेट्रो का सफर सुबह 6 बजे से शुरू होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.