यूपी के तीन जिलों में हाई लेवल मेडिकल टीम भेजने के निर्देश, बढते मरीज बने चिंता का विषय

Abhishek Sharma

0 264

उत्तर प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 3 जिलों के लिए सीएम योगी ने हाई लेवल मेडिकल टीम भेजने के निर्देश दिए हैं। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में जानकारी दी।

अवनीश अवस्थी ने बताया कि टीम 11 के साथ हुई बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा, कानपुर और मेरठ में कोरोना के मामलों को लेकर विशेष समीक्षा की।

मुख्यमंत्री योगी ने तीनों जिलों में कोविड अभियान पर विशेष निगरानी के आदेश दिए हैं। साथ ही तीनों जिलों में विशेष अधिकारियों की तैनाती करने के लिए कहा है।

बता दें कि आगरा जिला उत्तर प्रदेश में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां कोरोना के अब तक 756 केस सामने आ चुके हैं, इनमें 24 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

जबकि, मेरठ में कोरोना से 13 लोगों की मौत हुई है, यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 242 है। कानपुर में 301 केस कोरोना के हैं, अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 102 नए केस सामने आने के बाद सूबे में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3,467 हो गया है। जिनमें 79 मरीज कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं।

वहीं, 1,653 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। उत्तर प्रदेश में अभी-भी 1,735 कोरोना के एक्टिव केस हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.