गौतमबुद्ध नगर जिले में बिना परीक्षा दिए हाई स्कूल के बच्चों को किया जाएगा पास, पढ़ें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के बाद आप यूपी बोर्ड ने भी हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए ही पास करने की तैयारी शुरू कर दी है। सरकार ने सभी हाई स्कूल के छात्र छात्राओं के अर्धवार्षिक एवं प्री बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम माध्यमिक शिक्षा विभाग से मांगे हैं। जिसके बाद जनपद गौतम बुध नगर के 153 हाई स्कूल एवं इंटर में शिक्षा ग्रहण कर रहे 22432 छात्र-छात्राओं का डाटा अधिकारियों ने वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।

 

अब 24 मई तक इन बच्चों की कक्षा नवीं के वार्षिक अंकफल के परिणाम भी शासन को भेज दिए जाएंगे।
बताते चलें कि, कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने जनजीवन को बेहद प्रभावित कर दिया है। जिसका सबसे ज्यादा असर बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है।

 

स्थिति का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड ने हाई स्कूल की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। जिसके बाद इन बोर्ड के छात्र छात्राओं को पास करने की कवायद चल रही है। इसी क्रम में अब यूपी बोर्ड हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं को भी पास करने की कवायद चल रही है।

 

हालांकि, अभी प्रदेश सरकार की ओर से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा को रद्द करने के संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। लेकिन जिस प्रकार माध्यमिक शिक्षा विभाग की तैयारियां चल रही है। उसे देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि हाई स्कूल के छात्र छात्राओं को इस वर्ष बिना परीक्षा दिए ही कक्षा 11 वीं में प्रोन्नति दे दी जाएगी।

 

प्रदेश सरकार ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को आदेश जारी किए हैं कि वह अपने-अपने जनपद के हाई स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के अर्धवार्षिक एवं प्री बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम माध्यमिक शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करें। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से शुक्रवार को अंतिम तिथि जारी की गई थी। जिसके बाद जनपद गौतम बुद्ध नगर के 153 हाई स्कूल एवं इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले हाई स्कूल के 22432 छात्र-छात्राओं के परिणाम अपलोड कर दिए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.