रोज नया खाने के शौकीनों के लिए होमफ़ूडी ने किया ऐप लांच, ये होंगी खासियत 

Lokesh Goswami Tennews

Galgotias Ad

नोएडा स्थित ई-कॉमर्स स्टार्टअप होमफूडी ने सोमवार को खानसामों ( शेफ्स ) द्वारा उनके घरों में बने अधिन्टिक होम मेड फूड पर आधारित भारत का पहला मोबाइल ऐप लॉन्च करने की घोषणा की। ऐप से ‘घर-घर स्टार्टअप और इसे लेकर वह भारत की महिलाओं को घर पर रोज पैसा कमाने का दिया जाना लक्ष्य है। 



इस ऐप के माध्यम से महिलाएं अपने घर में रहते हुए होम शेफ बनकर रोजगार के अवसर पा सकेगी । बता दें कि होमफूडी नोएडा में 100 से अधिक खानसामों के साथ लाइव होने जा रहा है और इसका लक्ष्य आने वाले वर्षों में एक तास खानसामों को अपने साथ जोड़ना है। कंपनी के अधिकारीयों के मुताबिक होमफूडी पर पंजीकृत हर एक शेफ के पास उनके परिवार से जुही दशकों पुरानी रेसिपी मौजूद है और हर शेफ अपनी विशेषज्ञता के साथ लोगों को साफ-सुथरा और पौष्टिक भोजन पेश करेगा। 

होमफूडी पर आने वाले शेफ देश के विति राज्यों से होंगे और घर में बने विभिन्न प्रकार के व्यंजनों से पूरे देश को एक धागे में पिरो देंगे। कम्पनी के पास दो मोबाइल एप्लीकेशन है। एक शेफ ऐप और एक कस्टमर ऐपा पतिविधि होमफूटी टीम हर घर में जाएगी और खाने की गुणवत्ता , सफाई और उनकी रसोई की जांच करेगी। इसके बाद ही किसी शेफको होमफूटी प्लेटफॉर्म पर आने का अवसर मिल सकेगा।
होमफूडी के संस्थापक और निर्देशक नरेंद्र सिंह दहिया ने कहा , हमारा उद्देश्य घर – घर स्टार्टअप है और हम भारत में महिलाओं के लिए स्वरोजगार का सबसे बड़ा अवसर पैदा करना चाहते हैं । इसके माध्यम से हम देश निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिक्षित करना चाहते हैं । होमफूडी एक एसी पहत है जो महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देगा और घर की लक्ष्मी अब बनेगी भारत की लक्ष्मी को चरितार्थ करेगा। होमफूडी अपना आपरेशन नोएडा से शुरू कर रहा है और जल्द ही यह देश के टॉप – 10 शहरों तक अपनी पहुंच बनाएगा । होमफूडी एप्लीकेशन अभी एंड्रायड पर उपलब्ध है और जल्द ही इसका आईओएस वर्जन लॉन्च किया जाएगा। 

होमफूडी की सह-संस्थापक और निर्देशक डॉ . मोना दहिया ने कहा , ” ग्राहक शानदार भोजन तैयार करने वाले होम शेफ्स के माध्यम से अपने पसंदीदा व्यंजनों के साथ नाता जोड़ सकते हैं। हम सभी होम शेफ्स का स्वागत करते है। इन सबके माध्यम से हम भारत को स्वस्थ और फिट बनाना चाहते हैं और साथ ही लोगों को स्वस्थ और संतुलित भोजन उपतमा कराना चाहते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.