सैकड़ों विद्यार्थी फार्म भरने से रह गए वंचित

772

आखिरी दिन आन लाइन फार्म भरने में विद्यार्थियों के पसीने छूट गए। बीती रात से ही सर्वर डाउन रहा तो दिन में भी नहीं खुला। सैकड़ो विद्यार्थी फार्म भरने में असफल हो गए हैं। जबकि विद्यार्थियों को दो महीने का वक्त दिया गया था। इसके बाद भी विद्यार्थियों द्वारा शत प्रतिशत फार्म नहीं भरा जा सका है।
गौरतलब है कि शासन ने इस बार छात्रवृत्ति के लिए आॅनलाइन फार्म भरने के लिए निर्देशित किया है। आॅनलाइन फार्म भरने के लिए 31 दिसम्बर तक का समय दिया गया था। इसके बाद भी विद्यार्थियों ने लापरवाही दिखाई है और रजिस्ट्रेशन करने से वंचित रह गए हैं।
उल्लेखनीय है कि इस बार समाज कल्याण विभाग द्वारा छात्रवृत्ति फार्म आॅन लाइन भरा जा रहा है। आॅनलाइन फार्म भरने के लिए शासन द्वारा 31 दिसम्बर तक का समय दिया था। करीब 90 दिन से आॅन लाइन फार्म भरा जा रहा था। इसके बाद भी सभी विद्यार्थियों द्वारा आॅनलाइन फार्म नहीं भरा जा सका है। मंगलवार को आॅन लाइन फार्म भरने के लिए आखिरी दिन था। आखिरी दिन भी भी साइबर कैफे पर भारी भीड़ लगी रही। सोमवार की देर रात को ही सर्वर डाउन हो गया और रात तीन बजे के बाद आॅन हुआ। इसके बाद सुबह छह बजे तक सर्वर सही काम किया। मगर मंगलवार को सैकड़ों विद्यार्थियों द्वारा फार्म भरने की कोशिश की गई, मगर वह असफल रहे। सुबह से ही सर्वर डाॅउन रहा और दिन भर सर्वर काम नहीं किया। सभी काॅलेजों में कुछ विद्यार्थी फार्म भरने से वंचित रह गए हैं। वहीं, समाज कल्याण अधिकारी कृष्णा प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को फार्म भरने की अंतिम थी, जो विद्यार्थी फार्म भरने से वंचित रह गए हैं, उन्हें अब दुबार मौका नहीं मिलेगा। शासन द्वारा अब रजिस्ट्रेशन की तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी। वहीं, काॅलेजों को 7 दिन के अंदर फार्म जमा करना होगा।

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.