दिल्ली: शातिर अंदाज में लोगों को लालच देकर की करोड़ों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

ROHIT SHARMA

0 81

नई दिल्ली :– साउथ दिल्ली में पुलिस ने एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है जो अवैध फाइनेंस कंपनी बनाकर झुग्गियों में रहने वाले लोगों को अपना शिकार बना रहा था और दिन रात मेहनत करके कमाए उनके पैसों को हड़प रहा था।

पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तार के बाद धोखाधड़ी के 30 केसों का खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने 2013 में कालका जी इलाके में सचदेवा ग्रुप नाम की एक फर्जी फाइनेंस कंपनी खोली थी।

जिसके बाद से ही वो गरीब और कम पढ़े हुए लोगों को अपना निशाना बनाता था और लुभावनी स्कीम और ऑफर का लालच देकर उनसे पैसे हड़प लेता था।

आरोपी ने बताया कि इस काम को करने के लिए उसने अपने कुछ साथियों को भी धंधे में शामिल किया था. ये लोग झुग्गियों में जाकर लोगों से मिलते थे और अपनी कंपनी में छोटी-छोटी रकम एफडी के रूप में जमा करा लेते थे।

उन्होंने बताया इस स्कीम के तहत 100 रुपये रोज के हिसाब से रकम जमा करने होते थे. जिस पर 15 प्रतिशत ब्याज भी देने का झांसा ये लोगों को दिया करते थे. साल पूरा होने पर 41,400 रुपये रिटर्न्स देने का लालच भी देते थे।

पुलिस के मुताबिक करोड़ो रुपये की चीटिंग के बाद आरोपी ने ऑफिस ओर अपना फोन बंद कर लिया और लोगों को पैसे वापस देने से मना कर दिया. जिसके बाद शिकायत पर पुलिस ने इस गैंग की तलाश शुरू की थी।

फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर ये पता लगाने में जुटी है कि पिछले 7 सालों को कितने गरीबों को अपना शिकार बनाया है.।

Leave A Reply

Your email address will not be published.