बी0डी0एस0 पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों को टैबलेट वितरित किये गये

Galgotias Ad

माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यू0पी0 में अध्ययनरत छात्रों को यू0पी0 फ्री टैबलेट स्मार्टफोन योजना 2022 के अन्तर्गत प्राप्त 210 टैबलेट आई0टी0एस0 डेंटल कॉलेज, गाजियाबाद के बी0डी0एस0 चतुर्थ वर्ष के विद्यार्थियों को दिनांक 28 मार्च, 2022 को वितरित किये गये। यू0पी0 सरकार द्वारा टैबलेट को पाकर सभी विद्यार्थी खुश दिखें। टैबलेट का वितरण समारोह संस्थान के कल्पना चावला ऑडिटोरियम में किया गया। यू0पी0 सरकार द्वारा दिये गये टैबलेट में न सिर्फ पढ़ाई के लिए ऑनलाइन पाठ्यसामग्री मिलेगी बल्कि रोज़गार से संबंधित जानकारियां भी मिलेगी। इसके साथ ही टैबलेट में डी0जी0 शक्ति अध्ययन एप इंस्टाल है। एप के जरिये संबंधित विश्वविद्यालय या विभाग विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए पाठ्यसामग्री उपलब्ध कराएंगे। शासन की ओर से बूट लोगो और वाल पेपर के माध्यम से रोज़गार परक योजनाओं की भी जानकारी दी गयी है। इससे जरिए विद्यार्थी स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बन सकेंगे।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न माननीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जंयती पर दिनांक 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर राजधानी के इकाना स्टेडियम में 1 लाख विद्यार्थियों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करके किया गया था। इस योजना के अन्तर्गत यू0पी0 सरकार द्वारा प्रदेश के लगभग 1 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट प्रदान किये जायेगें। इस योजना को  प्रदेश के युवाओं को तकनीकी रूप से अपग्रेड करने के उद्देश्य से आरंभ किया गया था।
संस्थान में टैबलेट वितरण समारोह के दौरान आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चड्ढा एवं संस्थान के डायरेक्टर-पी0जी0 कोर्सेज़, डॉ0 श्रीनाथ ठाकुर और प्रधानाचार्य, डॉ0 देवी चरण शेट्टी भी मौजूद रहें।
Leave A Reply

Your email address will not be published.