यूपी : जमातियों को क्वॉरंटीन करने के लिए लेने गई मेडिकल टीम पर किया पथराव

Abhishek Sharma

0 300

Noida (06/04/20) : तबलीगी जमात के लोगों ने पहले गाजियाबाद और अब फिरोजाबाद में भी मेडिकन स्टाफ के साथ बदसलूकी की है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज जलसे में शामिल होकर फिरोजाबाद लौटे तबलीगी जमात के लोगों को क्वॉरंटीन करने के लिए जब मेडिकल टीम पहुंची तो स्थानीय लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की और काम में व्यवधान डाला।

फिरोजाबाद के पेमेश्वर गेट के पास तबलीगी जमात के लोगों को लेने आई एंबुलेंस पर स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी की। ये तबलीगी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से 21 मार्च को फिरोजाबाद लौटे थे और उन्हें म्युनिसिपल क्वॉरंटीन सेंटर ले जाया जा रहा था। जमातियों को इसके बाद मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया और फिर वहां से दूसरे किसी स्थान पर उन्हें क्वॉरंटीन किया गया।

आपको बता दें कि 21 मार्च को दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज जलसे से फिरोजाबाद लौटे तबलीगी जमात के 7 जमातियों में से 4 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें शिकोहाबाद के जिला संयुक्त अस्पताल के असोलटेशन वॉर्ड में क्वॉरंटीन किया गया है। ये सभी जमाती बिहार के हैं और फिरोजाबाद के रसूलपुर क्षेत्र अंतर्गत आने वाले दुर्गेश नगर की सलमान फारसी मस्जिद में छिपकर रह रहे थे।

इनके अलावा रामगढ़ इलाके की मस्जिद में रह रहे गुजरात के 11 तबलीगी जमातियों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया। ये सभी कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बच गए हैं, इनका टेस्ट ​नेगेटिव आया है। इन्हें 14 दिनों के लिए क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.