नोएडा : जमाती की करतूत, स्वास्थ्यकर्मियों के साथ की बदसलूकी

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

गाजियाबाद के बाद अब नोएडा में कोरोना संदिग्ध जमातियों के संपर्क में आने वाले शख्‍स ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी की है। सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में बने क्वारंटाइन वार्ड में दो जमातियों के संपर्क में आए संदिग्धों ने स्वास्थ्य कर्मियों को परेशान कर रखा है।

आरोप है अस्पताल में ये सफाई और निगरानी करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों पर बैडसीट फेंकते हैं। स्वास्थ्यकर्मियों ने यह भी दावा किया गया है कि ये संदिग्ध वार्ड में एकत्र होकर नमाज अदा करते हैं। जबकि इस एक साथ नमाज अदा करने पर पाबंदी लगी है।

मंगलवार को क्वारंटाइन वार्ड में स्वास्थ्यकर्मी व संदिग्धों के बीच कहासुनी भी हुई। जिसकी एक कर्मचारी ने वीडियो बना ली। वीडियो में स्वास्थ्यकर्मी संदिग्धों से दोबारा से बैडसीट न फेंकने की बात कर रहा है।

बता दें कि तीन दिन पहले दादरी की जामा, मदीना व नूरानी मस्जिद में 13 दिनों तक ठहरे संक्रमित जमाती मुहम्मद उमर और सलमुद्दीन के संपर्क में आए 12 लोगों को क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती कराया गया था। इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इन संदिग्धों ने स्वास्थ्य विभाग को परेशान किया हुआ है।

नोएडा के शेल्टर होम में रुके लोगों को 14 दिन का क्वारंटाइन का समय पूरा करना होगा। इसके लिए प्राधिकरण यूनीसेफ व एनएचएम के सहयोग से यहां रुके लोगों की काउंसिलिंग कर रहा है।

सोमवार तक 125 में से 72 लोगों की काउंसिलिंग की जा चुकी है। शेष की काउंसिलिंग की जा रही है। इन लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। शहर में प्रवासियों के ठहरने के लिए सामुदायिक केंद्र और बरातघरों में 20 शेल्टर होम बनाए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.