बीएस फॉउंडेशन्स ने संगीतमय कार्यक्रम का किया आयोजन , कलाकारों ने दी अद्भुत प्रस्तुति

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL

0 172

New Delhi :– बीएस फॉउंडेशन्स द्वारा दिल्ली में संगीत का एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया “जीवन की अभिलाषा , लता , सुमन , आशा ” रखा गया , इस कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया है । खासबात यह है कि इस कार्यक्रम में गायिकाओं ने ही गाना गाया है । और जहाँ ज़रूरत हो गायकों ने साथ दिया  । इस कार्यक्रम में कई गणमान्य लोगों को सम्मानित भी किया ।



आपको बता दे कि बीएस फॉउंडेशन्स ने दिल्ली एनसीआर में अब तक 50 से ज्यादा कार्यक्रम कर चुके है । साथ ही ये संस्था नए कलाकारों को एक प्लेटफॉर्म देती है , जिससे नए कलाकार अपने प्रतिभा प्रदर्शन कर   सके । जीवन की अभिलाषा , लता , सुमन , आशा ” के कार्यक्रम में 28 गायिकाओं ने अपने संगीत से दर्शकों को तालियां बजाने , झूमने और नाचने को मजबूर कर दिया । गायक प्रसेनजित मुखर्जी ने कई गायिकाओंका अपने विशेष अन्दाज़ में साथ दिया । हर गाने के अनुरूप उनकी वेशभूषा और अदाए वाक़ई में सराहनीय थी । आपने लगन , अध्ययन और सुरीले स्वर से  दर्शोंकोंका दिल जीत लिया ।

इस कार्यक्रम में बीएस फॉउंडेशन्स की संस्थापिका डॉ बबिता शर्मा ने “सत्यम शिवम सुंदरम , ये कहाँ आ गए हम , पर्वत के पीछे  , तेरे मेरे मिलन के ये , कब के बिछड़े , चले जा चले जा , ये वक़्त न खो जाए , क्या यही प्यार है , आदमी मुसाफिर है” जैसे तमाम गानों से दर्शकों का मन मोह  लिया । वही दूसरी तरफ तमाम गायिकों ने “आओ हज़ूर तुमको , में ना भलूँगा समेत अन्य गानों से सैकड़ों दर्शक मग्धमुद हो गए , साथ ही कुछ दर्शकों ने संगीत पर नृत्य भी किया ।

सा रे गा मा पा के संगीत निर्देशक संजय विद्यार्थी इस कार्यक्रम में बतौर वरिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे। डॉ बबीता ने उनको सम्मानित किया।

जीवन की अभिलाषा, लता, सुमन और आशा कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए संजय विद्यार्थी ने फिल्मी गीतों के  फाउंडेशन में शास्त्रीय संगीत की कितनी अहम भूमिका होती है उसके बारे में बताया और एक लाइव गीत का प्रेजेंटेशन भी लोगो के सामने प्रस्तुत किया जिसको दर्शकों ने खूब सराहा।

बी एस फाउंडेशन के द्वारा लता सुमन और आशा के गीतों की महफ़िल सजाने में बबीता शर्मा ने कड़ी मेहनत की जिसको लेकर टेन न्यूज के संस्थापक गजानन माली ने कहा कि, “इस कार्यक्रम में जितने भी कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी, कार्यक्रम का ऑर्केस्ट्रा , साउंड सिस्टम और संगीत क सच्चे प्रेमी     दर्शकों ने कार्यक्रम  चार चाँद लगा दिए । बीएस फाउंडेशन के समन्वयक सौरभ अस्थाना के द्वारा यह कार्यक्रम काफी ज्यादा सफल रहा | सबसे बड़ी बात यह है की सौरभ अस्थाना एक मशहूर गायक है , जिन्होंने दिल्ली एनसीआर में अपनी अद्भुत प्रस्तुति देते आ रहे है |

वही इस अद्भुत कार्यक्रम में नवरत्न फॉउंडेशन्स के संस्थापक अशोक श्रीवास्तव , कल्पना कला केंद्र की संस्थापिका कल्पना भूषण , अमरजीत सिंह कोहली , परविंदर सिंह चड्डा , गजानन माली समेत दिल्ली और मुंबई की तमाम हस्तियां शामिल हुई ।

इस शानदार संगीत की शाम को सजाने  सवारने में कार्यक्रम की संचालिका मंजू तिवारी ने अपने अनोखे शब्दों , आवाज़ और शैलिसे संगीत का सफ़र  सुहाना बना   दिया था ।जो सालों साल तक दर्शकों के दिल और दिमाग़ में छाया रहेगा ।

 

//tennews.in/video-highlights-of-jeevan-ki-abhilasha-lata-suman-asha-singing-program-b-s-foundation-ten-news/

 

//tennews.in/photo-highlights-of-jeevan-ki-abhilasha-lata-suman-asha-singing-program-b-s-foundation-ten-news/

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.