बढे हुए मुआवजे की मांग को लेकर धरना देने जा रहे  50 किसानों को किया गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (23/09/19) : ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र मे आजजेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के चार गुने मुआवजे की मांग को लेकर जेवर एयरपोर्ट संघर्ष समिति के किसान यमुना एक्सप्रेस वे को जाम करने जा रहे थे। जिनको पुलिस ने जेवर टोल से पहले ही गिरफ्तार कर लिया।

जेवर एयरपोर्ट संघर्ष समिति के लगभग 50 किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये सभी किसान ट्रैक्टर और ट्रालियों मे बैठकर ग्राम दयानतपुर से जेवर टोल पर यमुना एक्सप्रेसवे को जाम करने जा रहे थे। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की किसानों के साथ जमकर नोकझोंक भी हुई।



किसानों के बंद और यमुना एक्सप्रेस वे को जाम करने के ऐलान के बाद पुलिस और प्रशासन ने शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। कई थानों का पुलिस और पीएसी पहले से मौके पर को तैनात किया गया था।

किसान संघर्ष समिति के किसानों को रोकने के लिए एडीएम बलराम सिंह, उपजिलाधिकारी जेवर गुंजा सिंह, जेवर एयरपोर्ट प्रभारी डिप्टी कलेक्टर अभय कुमार सिंह, तहसीलदार जेवर राकेश जयंत, पुलिस क्षेत्राधिकारी जेवर शरदचन्द्र शर्मा, नायब तहसीलदार जेवर अखिलेश कुमार सिंह, नायब तहसीलदार जेवर शयामजीत शाही, जेवर कोतवाली प्रभारी अजय कुमार अग्रवाल, रबूपुरा थाना प्रभारी वीनीत चौधरी के अलावा अन्य कई थानों का पुलिस बल मौजूद रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.