जेवर एयरपोर्ट व मैट्रो का काम फिलहाल बंद, नए प्रोजेक्ट पर भी लगाई रोक

Abhishek Sharma

0 281

कोविड-19 महामारी के चलते यमुना प्राधिकरण नई परियोजना पर काम नहीं करेगा। शासन के नई परियोजना नहीं शुरू करने के आदेश पर यह फैसला लिया गया है। यमुना प्राधिकरण जेवर एयरपोर्ट तक मेट्रो चलाने की तैयारी में था।

फिलहाज अभी इस पर काम नहीं हो रहा है। उम्मीद है कि कोरोना से निपटने के बाद इस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। कोरोना महामारी के चलते हालात बदल गए हैं। महामारी में सरकारों को काफी पैसा खर्च करना पड़ रहा है। इसके चलते शासन ने फैसला लिया है कि नहीं परियोजना पर काम ना शुरू किया जाए।

इस आदेश के अनुपालन में यमुना प्राधिकरण ने नई परियोजनाएं नहीं शुरू करने का फैसला लिया है। यमुना प्राधिकरण जेवर एयरपोर्ट तक मेट्रो चलाने की तैयारी में था। फिलहाज अभी इस पर काम नहीं हो रहा है। यह प्रोजेक्ट शासन के पड़ा है।

उम्मीद है कि कोरोना से निपटने के बाद इस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जेवर एयरपोर्ट से अन्य शहरों को जोड़ने का काम भी अभी सर्वे स्तर पर है। कई एजेंसियों से सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे आने के बाद इस पर आगे बढ़ा जाएगा।

फिलहाल नये कामों पर किसी तरह का काम नहीं होगा। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि नई योजनाएं नहीं शुरू होंगी। कोरोना महामारी के चलते यह फैसला लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.