पूरा वेतन न मिलने पर कस्तूरबा अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल , मरीजों को ही रही है खासा परेशानी

ROHIT SHARMA

0 81

नई दिल्ली :– वेतन न मिलने पर दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल जारी है, जिसके चलते मरीजों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । हिंदूराव अस्पताल के बाद कस्तूरबा अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन(आरडीए) ने भी हड़ताल का एलान कर दिया है।

 

आपको बता दें कि इन सभी डॉक्टर्स का वेतन जून से रुका हुआ था , जिसमे एमसीडी ने 1 महीने की सैलरी दे दी , लेकिन अभी भी तीन महीने की सैलरी डॉक्टर्स को नही दी गई ।

जिसको लेकर कस्तूरबा अस्पताल के सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए , साथ ही उन्होंने कहा है कि हड़ताल तब तक जारी रहेगी , जबतक पूरा वेतन नही मिल जाता ।

 

कस्तूरबा अस्पताल के आरडीए के अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार ने टेन न्यूज़ को बताया कि हर बार हमें वेतन के लिए आंदोलन करना पड़ता है। इस बार भी तीन माह से वेतन जारी नहीं हुआ है। इससे डॉक्टरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। घर का किराया देने से लेकर डॉक्टरों को अपने जरुरी कार्यों के लिए भी एक-एक पैसे के लिए मोहताज होना पड़ता है।

 

 

उन्होंने कहा कि इस बार हमें तीन माह का बकाया वेतन चाहिए। अगर, प्रशासन वेतन नहीं देता हैं तो हम लोग सामूहिक इस्तीफे के लिए मजबूर होंगे।इस बार एक माह का वेतन से बात नहीं बनेगी, बल्कि पूरा तीन माह का बकाया वेतन चाहिए और यह भी विश्वास चाहिए कि आगे से वेतन में देरी नहीं होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.