मशहूर कथक नृत्यांगना दुर्गेश्वरी सिंह को मिला यंग अचीवर्स अवार्ड, गोवा व महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा किया गया सम्मानित

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– ग्रेटर नोएडा स्थित ज्ञानेश्वरी इंस्टिट्यूट की निदेशिका दुर्गेश्वरी सिंह महक ने ग्रेटर नोएडा का नाम रोशन किया है | आपको बता दें कि की गोवा और महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा दुर्गेश्वरी सिंह को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया ।

बता दे कि ये आवर्ड उन लोगों को दिया गया है, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन किया | दुर्गेश्वरी सिंह का नाम उत्तर प्रदेश के अलावा अब गोवा और महाराष्ट्र में भी हो रहा है।

दुर्गेश्वरी सिंह मशहूर, मेहनती और जज़्बाती कथक नृत्यांगना है, उनके प्रोग्राम को देखने के लिए लोगों में उत्साह नज़र आता है। साथ ही दुर्गेश्वरी सिंह एक समाजसेवी भी है, जो समाज मे रहकर लोगों की सेवा करती है। दुर्गेश्वरी पिछले लंबे समय से कथक से जुड़ी हुई हैं, पूर्व में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर उन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं।

दुर्गेश्वरी सिंह जानकारी दी कि वाग्धारा संस्था द्वारा राजभवन मुम्बई में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था | वही इस कार्यक्रम में गोवा व महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी मुख्य अतिथि के बतौर शामिल रहे| वही विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्यसभा सदस्य व पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे और पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपा शंकर सिंह भी शामिल रहे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले हस्तियों को अवार्ड दिया गया। साथ ही बताया कि मुझे यंग अचीवर्स अवार्ड दिया गया ।

आप का संगीत और नृत्य क्षेत्र के लिए समर्पण और त्याग को काफ़ी मंचो पर और संगीत के बड़े कलाकारों द्वारा सराहा गया है । काफ़ी सामाजिक, साहित्यिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का संचालन भी आप ने किया है | संगीत के क्षेत्र की बड़ी हस्तियों की विशेष मुलाक़ातें टेन न्यूज़ लाइव से आप ने की है ..जैसा इस कलाकार का नाम है वैसा ही कार्य भी है ..इसलिए नई ऊँचाई हाशिल होती रहेगी ..बस ..रुक जाना नहीं.. तु कही हार के .. काटों पे चलके मिलेंगे साए बाहर के ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.