मुआवजा वापस करने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहुंचे कठेहरा के किसान, रखी यह मांगे

ABHISHEK SHARMA

0 234

ग्रेटर नोएडा : कठेहरा में डीएमआईसी के प्रोजेक्ट के खिलाफ लामबंद हुए किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को जमीन के बदले मिले मुआवजे को वापस करने तथा अपनी जमीन वापस लेने का फैसला किया है।

 

आज बडी संख्या में किसान कठेहरा किसान संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर मुआवज़ा वापस करने पहुंचे। कठेहरा गाँव के किसानों ने इस संबंध में प्राधिकरण के सीईओ को संबोधित एक ज्ञापन ओएसडी शिव प्रताप शुक्ला को सौंपा।

 

मनीष भाटी बी.डी.सी ने बताया कि किसानों ने मुआवजा वापस करने का फैसला लिया है और उन्हें अपनी जमीन वापिस चाहिए, जो प्राधिकरण ने ओने-पौने दामों में  किसानों को बहका कर ली है।

 

उन्होंने कहा कि किसान बची हुई जमीन पर डीएमआईसी के प्रोजेक्ट नहीं बनने देंगे चाहे कितना ही बड़ा आंदोलन क्यों ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम कोर्ट से  लेकर जेल तक लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं।

 

किसान एकता संघ के राष्ट्रीय महासचिव बृजेश भाटी ने कहा कि डीएमआईसीसी से प्रभावित किसानों का शोषण बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

इस मामले में प्राधिकरण के ओएसडी प्रताप शुक्ला ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों से इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी और किसानों की समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.