सीएम केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में होम आइसोलेट मरीजों को दी जाएंगी ऑनलाइन योगा क्लासेस

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

नई दिल्ली, (11/01/22): कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि योगा से इम्युनिटी बढ़ती है। जो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन में हैं उनके लिए प्राणायाम और योगा की क्लासेस शुरू करने जा रहे हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले दो दिन में कोरोना के मामले कम आए हैं ये अच्छी बात है। मैं उम्मीद करता हूं आने वाले दिनों में ये ट्रेंड जारी रहेगा। कोरोना के बढ़ने की स्पीड कम होनी चालू होगी। लेकिन जो लोग कोरोना से संक्रमित हैं, होम आइसोलेशन में हैं उनके लिए आज हम एक अद्भुत कार्यक्रम लेकर आए हैं। योगा-प्राणायाम से इम्युनिटी बहुत बढ़ती है। मैं ये तो नहीं कहता कि योगा कोरोना की काट है लेकिन उससे लड़ने की हमारे शरीर की क्षमता बढ़ जाती है।

जो होम आइसोलेशन में हैं उनके लिए हम ऑनलाइन योगा क्लासेस शुरू करेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि होम आइसोलेटेड लोग घर बैठे योगा इंस्ट्रक्टर के साथ योगा कर पाएंगे। योगा इंस्ट्रक्टर की एक बहुत बड़ी टीम तैयार की गई है। कोरोना से संबंधित कौन-कौन से योग हैं, प्राणायाम हैं इसके बारे में स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। होम आइसोलेशन में जो लोग हैं उन्हें एक लिंक रजिस्ट्रेशन करने के लिए भेजा जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि सुबह 6 बजे से 11 बजे तक एक-एक घंटे की 5 योगा क्लासेस होंगी। फिर शाम को 4 बजे से 7 बजे तक 3 योगा क्लासेस होंगी। कुल 8 क्लासेस होंगी। आप सुविधा के हिसाब से इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 40 हजार लोग एक साथ योगा क्लासेस ले सकते हैं हमारे पास इतने योगा इंस्ट्रक्टर हैं। जबकि एक क्लास में सिर्फ 15 लोग ही एक साथ योगा करेंगे, जिससे योगा इंस्ट्रक्टर एक-एक व्यक्ति पर ध्यान दे पाए।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि योगा क्लासेस के दौरान लोग योगा इंस्ट्रक्टर से बात भी कर पाएंगे। अगर उनके मन में कोई सवाल है तो वो उनसे पूछ भी पाएंगे। आज सबके पास लिंक चले जाएंगे और कल (बुधवार) से योगा क्लासेस शुरू हो जाएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.