अरविंद केजरीवाल का बयान , प्रवासी मजदूर पैदल ना निकलें, ट्रेन के इंतजाम के लिए हो रही है कोशिश

Rohit Sharma

0 239

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी लॉकडाउन तीन में भी प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है।

अब इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से अपील की है कि वह पैदल ना निकलें. उन्होंने कहा है कि प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेन का इंतजाम हो रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी भी प्रवासी मजदूर मजबूरी में दिल्ली छोड़कर जाने की कोशिश कर रहे हैं. ये लोग पैदल निकल रहे हैं, बिना कुछ खाए किलोमीटरों तक चलते हैं जो ठीक नहीं है ।

उन्होंने कहा, “मेरी दिल्ली में प्रवासी निवासियों से निवेदन है कि हमने आपके खाने का इंतजाम कर रखा है, फिर भी आप जाना चाहते हैं तो उसके लिए हम केंद्र सरकार से और राज्य सरकारों से ट्रैन के लिए बात कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा मजदूरों को पैदल जाते देखकर ऐसा लग रहा है कि सारा सिस्टम फेल हो गया. सारी सरकारें फेल हो गई हैं ।

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार मजदूरों से विनती करती है कि ऐसे न जाएं सरकार उनके जाने का प्रबंध कर रही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में करीब 7 हजार कोरोना पॉजिटिव केस हैं. इसमें से 1500 लोग हॉस्पिटल में हैं. इसमें से सिर्फ 27 ही वेंटिलेटर पर हैं. उन्होंने बताया कि ज्यादा केस माइल्ड लक्षण या बिना लक्षण वाले हैं।

उन्होंने कहा,” “लगभग 75% केसेस या तो माइल्ड हैं या तो asymptomatic हैं. ऐसे केसेस का इलाज हमारी टीम अब सीधा उनके घर पे जा कर रही है. अगर उनके घर पे सुविधा है तो उन्हें वहीं क्वॉरंटीन किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा,” “हमने कल आदेश निकाल कर राजीव गांधी सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल डिक्लेअर किया है. उसे 2-3 फाइव स्टार होटल के साथ जोड़ दिया है. अगर हमारा कोई भी कोविड वॉरियर डॉक्टर ,नर्स, टीचर कोरोना से संक्रमित होता है तो उसका वहां इलाज किया जाएगा.”।

Leave A Reply

Your email address will not be published.