18 करोड़ की वैक्सीन से बचेगी रुद्राक्ष की जान, परिवार ने लगाई सरकार से गुहार, पढ़े क्या है पूरा मामला

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :- सर्वे संतु निरामया: यह शब्द अपने जरूर सुने होंगे इसका अर्थ है सभी निरोगी रहें यह कामना हम सभी करते हैं और हम सब यह चाहते हैं कि हम सब स्वस्थ रहें, हमारा परिवार स्वस्थ रहे , क्योंकि एक बीमारी के साथ जीवन काटना बहुत ही कठिन होता है, लेकिन क्या हो अगर आपके परिवार में किसी व्यक्ति को एक ऐसी बीमारी हो जाए, जिसका इलाज करवाना आर्थिक रूप से बहुत कठिन हो।

 

यह कहानी नोएडा के बरोला गांव के रहने वाले एक ऐसे परिवार की है । जिनका 3 साल का मासूम रुद्राक्ष एक ऐसी गंभीर बीमारी से गुजर रहा है, जिसका इलाज करवाना, इस परिवार के लिए संभव नहीं है, अब यह परिवार सरकार से आर्थिक मदद की गुहार लगा रहा है।

 

आपको बता दें रुद्राक्ष को स्पाइनल मस्कुलर एसट्रॉफी नामक खतरनाक बीमारी है। जिसका इलाज बहुत ही महंगा है , इसके इलाज के लिए स्पाइनल रजा नामक एक वैक्सीन होती है। जिसकी कीमत भारतीय रुपए में 18 करोड़ की है , रुद्राक्ष की उम्र महज 3 साल की है ।

उसके पिता कपिल बसोया का कहना है 2 साल पहले ही उनको इस बीमारी का पता लगा, जिसके बाद उन्होंने अपने बच्चे के इलाज के लिए तमाम अस्पतालों और सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों के पास गुहार लगाई , लेकिन उन्हें किसी प्रकार की मदद नहीं मिल सकी।

 

इस बीमारी ने कपिल वसोया और उनके परिवार के कमर तोड़ दी है । पूरा परिवार रुद्राक्ष के इलाज के लिए पैसे जुटाने में लगा हुआ है , लेकिन अभी तक इतने पैसे जमा नहीं हो पाए हैं कि वह रुद्राक्ष का इलाज करा सकें।

 

रुद्राक्ष के पिता कपिल बसोया का कहना है कि अगर उनके बच्चे को कुछ हो गया तो वह भी जीवित नहीं रहेंगे। इसके लिए वह सरकार से उम्मीद लगाए बैठे हैं कि सरकार तक यह बात पहुंचे और सरकार की तरफ से उनकी कुछ मदद हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.