स्ट्रांगरूम से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने को लेकर कांग्रेस का बयान, कहा चुनाव आयोग तत्काल उठाए प्रभावी कदम

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL

0 191

नई दिल्ली :– देश के कई हिस्सों में स्ट्रांगरूम से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतों को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता राजीव शुक्ला ने चुनाव आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाने की माँग की |



पार्टी के नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि यह सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है कि चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष हो। उन्होंने कहा जगह जगह से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब … कई जगहों पर स्ट्रांग रूम से ईवीएम को ले जाने की शिकायतें आ रही हैं। लोगों का संदेह बढ़ रहा है।

राजीव शुक्ला ने कहा की चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चुनाव निष्पक्ष हों। आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे और यह मामला उठाएंगे।

वही दूसरी तरफ एग्जिट पोल के सवाल पर शुक्ला ने कहा कि यह मनोरंजन की तरह है और इसे पार्टी गंभीरता से नहीं ले रही। ‘‘ये असल नतीजे नहीं हैं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के चुनाव आयोग की तारीफ करने संबन्धी बयान को लेकर शुक्ला ने कहा की मुखर्जी ने तो यह भी कहा है कि चुनाव आयुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया पर विचार होना चाहिए। उनके इस बयान पर बात क्यों नहीं हो रही है?

Leave A Reply

Your email address will not be published.