173 दिन बाद शुरू हुई नोएडा-दिल्ली-एनसीआर की लाइफलाइन मजेंटा लाइन मेट्रो, ऐसे करें यात्रा

ABHISHEK SHARMA

0 209

पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि सरकार इससे निजात पाने के लिए हर संभव तरीके खोज रही है। 1 सितंबर को केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के बाद नोएडा मेट्रो अब पूरी तरह से शुरू हो गई है।

7 सितंबर से नोएडा ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन मेट्रो का संचालन शुरू हुआ था। वहीं आज नोएडा के बोटैनिकल गार्डन स्टेशन से मजेंटा लाइन मेट्रो का संचालन शुरू हो गया है। मजेंटा लाइन मेट्रो दोबारा शुरू होने के बाद रोजाना हजारों यात्रियों को सहूलियत होगी।

आपको बता दें कि मजेंटा लाइन मेट्रो का संचालन 173 दिन बाद शुरू हुआ है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते इसका संचालन बंद पड़ा था। आज से शुरू हुई मजेंटा लाइन मेट्रो पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान दफ्तर जाने वाले लोग सबसे अधिक थे।

लंबे समय के बाद मजेंटा लाइन मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद लोगों के चेहरे पर अलग चमक दिखाई दी। लोगों का कहना है कि नोएडा से दिल्ली और गुड़गांव की कंपनियों में नौकरी करने वाले लोगों को दफ्तर पहुंचने में आसानी होगी। इसके संचालन से समय और पैसे दोनों की बचत भी होगी।

मजेंटा लाइन मेट्रो सेवा शुरू होने से पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। जिनका पालन करते हुए यात्रियों को यात्रा करनी है। नियमों का उल्लंघन करने पर यात्रियों की जेब ढीली हो सकती है। यात्रा के दौरान फेस मास्क और डिस्टेंसिंग का पालन करना अवश्यक है।

मेट्रो स्टेशन पर डीएमआरसी द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही यात्रियों का बैग सैनिटाइजेशन करने का भी इंतजाम है। निर्धारित तापमान से अधिक होने पर यात्रियों को गेट पर ही रोका जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.