झंडपुरा गाँव में किसानों ने महापंचायत कर उत्तर प्रदेश सरकार पर लगाया किसान उत्पीड़न का आरोप

Galgotias Ad

Lokesh Goswami (Photo/Video) Jitendrapal Ten News Noida :

आज झुंडपुरा गांव में किसानो ने की पंचायत उत्तर प्रदेश में कितने मुख्यमंत्री बने लेकिन आज तक किसानों के हित के लिए नहीं सोचा नॉएडा के किसानों का जो आज नॉएडा के झुंडपुरा गॉव में महा पंचायत के लिए जुटे हैं … सेकड़ों किसान इस महा पंचायत में नॉएडा प्रधिकरण और सरकार पर किसानों की उत्पीडन का आरोप लगा रहे हैं । और कह रहे है की जिस तरह नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे है और किसानों की बिल्कुल भी नही सुन रहे है ।

आए दिन प्राधिकरण के खिलाफ किसान पंचायत कर रहे है । जिनके माकानों को तोड़ने का नोटिस दे दिया है नॉएडा प्राधिकरण ने किसानों का आरोप है की नॉएडा प्राधिकरण उन्हें बेघर करने पर लगा हुआ है। .. वहीँ किसान नेता रघुगुराज सिह ने बताया की नॉएडा प्राधिकरण अधिग्रहण ने नाम पर नॉएडा के कई गाँव में कई पीडियों से रह रहे उनके घरों तो तोड़ने का नोटिस दे दिया है । जब की ये किसान वहाँ पर कई सालों से रह रहे हैं .. सरकार और प्राधिकरण मिल कर पहले ही किसानों को कम मुआवजा दे कर उनकी जमीनें हड़प चूका है ..

वहीँ जोगेंद्र अवाना ने बताया कि गॉव की पुरानी आबादी को नोएडा प्राधिकरण दुवारा तोड़ने का कार्य चल रहा है उसी को लेकर आज नोएडा के तकरीबन 81 गॉव के किसानो ने इकट्ठा हो कर महा पंचायत की । साथ ही कहा कि नॉएडा प्राधिकरण किसानों को बेघर करने की साजिश रच रहा है .. सरकार पहले ही किसानों से उनकी जमीनें लेकर उनका रोजगार छीन चुकी है और अब उनके घर भी तोड़ दिए गए तो ये बेचारे किसान कहाँ जायेंगे … अगर नॉएडा प्राधिकरण ने किसानों का उत्पीडन बंद नहीं किया तो किसान भाई अब चुप नहीं बैठेंगे और नॉएडा प्राधिकरण की ईंट से ईंट बजा देंगे

Leave A Reply

Your email address will not be published.