मेंथा ऑयल का वेयर हाउस धू-धू कर जला, केमिकल के ड्रम बने आग का गोला

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (26/08/19) : ग्रेटर नोएडा के साईट-5 स्थित डी 44 फैक्ट्री है, जिसमे बीती रात मेंथा आयल के वेयर हाउस में भीषण आग लग गयी। फैक्‍ट्री में काफी मात्रा में केमिकल रखा हुआ था, जिसके कारण देखते ही देखते आग ने पूरी कंपनी को अपनी चपेट में ले लिया।



सूचना मिलने पर दमकल की 15 गाडियां मौके पर पहुंची लेकिन आग की भयवता को देखते दमकल विभाग ने आस-पास के जिलो से दमकल की गाडिया बुलाई। हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने की वजह और नुकसान का अनुमान अभी नहीं लग पाया है। आग बुझाने का काम अभी भी जारी है।

धू-धू कर जल रही यह के वी अरोमैटिव कंपनी का वेयर हाउस है, जिसमे मेंथा आयल को स्टोरेज कर रखा गया था। देर रात 12 बजे के करीब वेयर हाउस में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्‍ट्री को अपनी आगोश में ले लिया।

हालांकि आग की सूचना मिलते ही दमकल की चार दर्जन गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम शुरु किया। यहाँ मेंथा आयल को ड्रमो में स्टोरेज कर के रखा गया था। जिनमे ब्लास्ट होने लगा और ड्रम आसमान मे उड़ने लगे। जिससे आग पर काबू पाने मे दमकल विभाग को काफी मशक्कत करनी पड रही है।

आग इतनी भयावह थी की दमकल विभाग को नोएडा फेज -1 नोएडा फेज-2 , सैक्टर 58 फेज -3 के अलावा गाजियाबाद से भी और दमकल की गाड़िया मंगवानी पड़ी। आग बुझाने का काम अभी भी जारी है। दमकल अधिकारियो के अनुसार आग लगने के कारणो का पता जांच के बाद ही चल पायेगा। वही इस आग से कितना नुकसान हुआ है, इसका अंदाजा अभी नहीं लग पाया है। लेकिन प्रराम्भिक जांच में नुक़सान की कीमत करोड़ों में आंकी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.