यूपी में ढाई महीने बाद खुले माॅल, मंदिर, होटल व रेस्त्रां, ऐसी रही राज्य की स्थिति

Abhishek Sharma

0 234

उत्तर प्रदेश में करीब ढाई महीनों के बाद रौनक लौटती नजर आ रही है। गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और राज्य सरकार से मिली अनुमति के बाद आज सुबह से ही सार्वजनिक स्थानों में चहल-पहल बढ़ गई है। बड़े-बड़े मॉल्स के ताले खुल गए हैं और दुकानों के शटर उठ गए हैं।

लंबी प्रतीक्षा के बाद नए जायके के साथ रेस्त्रां भी ग्रहकों के स्वागत में व्यंजन परोसने के लिए तैयार हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण पर अब तक काबू नहीं पाया गया है, लेकिन तमाम सावधानियों के साथ एक बार फिर प्रदेश को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है।

अलीगढ़ में भी मंदिर, मस्जिद, मॉल, होटल आदि को आज से खोल दिया गया है। सुबह से की बाजारों में जमकर भीड़ उमड़ रही है। कई जगह भीड़ को नियंत्रित कर सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन कराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन सड़कों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आ रही हैं।

प्रयागराज में होटल एवं रेस्त्रां को खोले जाने को लेकर जिला प्रशासन ने रविवार की देर रात दिशा-निर्देश जारी किया था। गाइडलाइन को लेकर सोमवार सुबह जिला प्रशासन ने होटल, रेस्त्रां व मॉल संचालकों के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक की।

बैठक में तय हुआ कि प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुपालन के लिए सभी होटल, रेस्त्रां और मॉल संचालकों को एडीएम सिटी को एक घोषणा पत्र देना होगा।

उसमें इस बात का उल्लेख होगा कि प्रशासन के जो दिशा-निर्देश हैं, उसके अनुसार सारी व्यवस्था संबंधित होटल रेस्त्रां व मॉल में कर ली गई हैं। घोषणा पत्र देने के बाद प्रशासन की टीम संबंधित होटल, रेस्त्रां ,मॉल आदि का निरीक्षण करने जाएगी और उसके बाद ही उसे खोले जाने की अनुमति देगी।

गाजियाबाद में आज से मॉल और होटलों को नहीं खोला गया है। बताया गया कि जिले के मॉल 11 जून से और होटल, रेस्त्रां 10 जून से खुलेंगे। खुलने से पहले सभी जगहों की साफ सफाई और सैनिटाइजेशन करवाकर उनका निरीक्षण किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.