दमा के रोगियों के लिए मारवाड़ी युवा मंच द्वारा 14 अक्टूबर को दी जाएगी निशुल्क औषधि

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida (12/10/19) : नोएडा के सेक्टर 33 स्थित अग्रसेन भवन में मारवाड़ी युवा मंच, नोएडा अग्रवाल मित्र मंडल, माहेश्वरी समाज एवं राजस्थान कल्याण परिषद के सहयोग से आगामी 14 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा के दिन लगातार तीसरी बार एक अद्भुत एवं सराहनीय कार्य करने जा रहा है।



मारवाड़ी युवा मंच इस बार दमा के रोगियों के लिए शरद पूर्णिमा के अवसर पर वैद्यनाथ की बनी कई दवाइयों के सम्मिश्रण से निर्मित हज़ारों रोगियों पर जांची-परखी महाऔषधि का निःशुल्क वितरण करने जा रही है, जिससे दमा के रोगियों को अद्भुत लाभ मिलता है।

कार्यक्रम के संयोजक मनोज अग्रवाल ने बताया कि शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा एवं पृथ्वी की दूरी न्यूनतम होती है, फलस्वरूप चंद्रमा की 16 कलाओं से निकलने वाली अद्भुत प्रभावशाली किरणें सम्पूर्ण सृष्टि पर एक स्कारात्मक प्रभाव डालती हैं। यह दवाई वर्ष में एक बार ही खिलाई जाती है।

वैद्यनाथ के वैद्यजी के अनुसार यह महाऔषधि शरद पूर्णिमा की चांदनी रात से प्रकाशित खीर में मिलाकर दी जाती है। इस महाऔषधि को 5 वर्ष तक सेवन करना चाहिए। प्रतिवर्ष एक दिन दिन दवाई खानी पड़ेगी। रोगी को यह महाऔषधि प्रातः काल मे बिना कुछ खाये सेवन करवाया जाता है।

मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कपिल लखोटिया ने बताया कि इस महाऔषधि के पश्चात गरिष्ठ भोजन, मांस, मछली, तला-भुना, मिर्च, नशीले पदार्थ, सिगरेट, बीड़ी, पान-तंबाकू आदि का काम से कम एक सप्ताह तक सेवन निषेध है। यह औषधि पहले से चल रही अंग्रेजी, आयुर्वेदिक या होमियोपैथिक दवाओं के साथ भी सेवन की जा सकती है।

संस्था के अध्यक्ष कृष्णा सोनी ने बताया कि शरद पूर्णिमा के दिन 14 अक्टूबर को यह औषधि मारवाड़ी युवा मंच की नोएडा शाखा के साथ-साथ मारवाड़ी युवा मंच की विभिन्न शाखाओं जैसे कि , फरीदाबाद एवम बलभगढ़ शाखाओं के माध्यम से भी वहां पर निःशुल्क वितरित की जाएगी।

शाखा के सचिव नितेश सोनी ने बताया कि यह औषधि 14 अक्टूबर को (प्रातः 4 बजे से 6.30 बजे (सूर्योदय से पहले) तक ही सेवन करने पर अद्भुत, अपेक्षीय, अकल्पनीय लाभ देती है। अतः रोगी आने से पहले कुल्ला-मंजन करके तथा दैनिक कार्य से निवृत हो कर ही इस महाऔषधि का सेवन करना चाहिए। बता दें कि प्रथम शिविर में 150और द्वितीय शिविर में400 मरीज लाभान्वित हुए इस बार 600 मरीजों को दवाई वितरण होगी

इस अवसर पर अग्रवाल मित्र मंडल के अध्यक्ष रामनिवास बंसल, राजस्थान कल्याण परिषद के अध्यक्ष पवन शर्मा, जीवन जैन, माहेश्वरी समाज नोएडा के अध्यक्ष गोविंद चांडक अरविंद संवल , श्याम सुंदर सोनी अग्रसेन मित्र मंडल के अध्यक्ष रामनिवास बंसल,संजय गोयल, दिनेश चांडक,रामरतन शर्मा समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.