दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर मजदूरों का हुजूम, सीएम योगी के आदेश के बाद यूपी में नहीं दी गई एंट्री

Rohit Sharma

0 90

नई दिल्ली :– उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार को हुए भीषण सड़क हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर सभी अधिकारियों से प्रवासी मजदूरों के पैदल चलने पर रोक लगाने को कहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जारी आदेश में स्पष्ट तौर पर सीएम योगी ने कहा कि किसी भी प्रवासी नागरिकों को पैदल, अवैध या असुरक्षित गाड़ियों से यात्रा न करने दिया जाए ।

सीएम योगी के निर्देश के बाद गाजीपुर-यूपी बॉर्डर पर कई प्रवासी मजदूर रोक दिए गए हैं। पुलिस उन्हें अपने क्षेत्र में घुसने नहीं दे रही है ।

इस वजह से बॉर्डर पर काफी भीड़ बढ़ गई है. नाराज फंसे मजदूर बार-बार ट्रैफिक रोकने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें सड़क से हटाया और यातायात व्यवस्था बहाल की।

थोड़ी देर में एक बार फिर से सड़क पर गाड़ियां दौड़ने लगीं लेकिन किनारे कई परिवार इकट्ठा हो गए । जो अपने बच्चों के साथ सड़क पर बैठने को मजबूर हैं, उनका कहना है कि अब रात यहीं गुजारनी होगी।

एक मजदूर ने कहा कि कई लोगों के पास अब परिवार के लिए दो वक्त की रोटी के लिए पैसे नहीं है. कुछ दिनों से स्कूल में रह रहा था. लेकिन जब खाने की व्यवस्था भी नहीं हो पाई तो घर के लिए रवाना हो गया. अब यहां से आगे जाने नहीं दिया जा रहा है. रात यहीं गुजारनी होगी.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.