तुगलपुर में अवैध रूप से कब्ज़ा कर सड़क पर चल रहा कारोबार, स्थानीय नागरिकों को भारी असुविधा

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा के विभिन्न इलाकों में अतिक्रमणकारियों ने अवैध कब्जा कर रखा है, जिससे हमेशा यहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है। स्थानीय नागरिकों का आरोप है की इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

बाजार, चौक, चौराहों में तो अवैध अतिक्रमण हो ही रहा है, अब स्कूल भी अतिक्रमणकारियों से नहीं बच रहे हैं।

तुगलपुर स्थित उच्च प्राथमिक स्कूल के सामने स्थित जमीन पर काफी समय से लोगों ने कब्जा कर रखा है, जिसको मुक्त कराने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। स्कूल के सामने बड़ी संख्या में झुग्गी-झोपड़ी बना दी गई है, जिसमें लोहे से बने उत्पादों की दुकान लगाई जाती है। हर समय रोड पर धड़ल्ले से ठेली वाले अतिक्रमण करते है। पुलिस भी यह देख शांत बैठी रहती है। इस ओर न प्राधिकरण और न ही पुलिस प्रशासन ध्यान दे रहा है।

तुगलपुर में किसी भी समय जाने पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। बाहर से लोग आकर सड़क पर अवैध रूप से कब्ज़ा कर रहे है। जिस कारण छुट्टी के समय स्कूल के सामने जाम लग जाता है। विद्यार्थियों को निकलने में समस्या होती है। यहां पर सड़क के किनारे अवैध रूप से कब्जा कर जगह-जगह अतिक्रमणकारियों ने अपनी दुकान लगा रखी है। जहां पर लोहे से बने उत्पाद, रजाई गद्दे, फर्नीचर व वस्त्र आदि की खरीदारी के लिए शाम के समय खरीदार उमड़ते हैं। खरीदारों की भीड़ के कारण हर रोज तुगलपुर में जाम की स्थिति बन जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.