देर रात लगी नॉएडा की कमर्शियल बिल्डिंग में आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू

Rahul Kumar Jha

0 197

नोएडा के सेक्टर 51 स्थित होशियारपुर गाँव में शर्मा मार्केट में बनी चार मंज़िला कमर्शियल बिल्डिंग में देर रात अचानक आग लग गई। चौथी मंज़िल से शुरू हुई आग ने देखते–देखते भीषण रूप धरण कर लिया। जिससे पूरी बिल्डिंग में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर मौके पर पंहुची फ़ायर ब्रिगेड की दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियो ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। वही अचानक आग लगने से बिल्डिंग में फंसे कुछ लोग समय रहते ही बाहर निकल आए, जिससे किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है।


हालांकि कमर्शियल बिल्डिंग की चौथी मंज़िल पूरी तरह जल कर खाक हो गई इसमे बने ऑफिस और कई शोरुम आग की चपेट में आ गए, इस आग में लाखों का सामान जलकर रख हो गया।

इस कमर्शियल बिल्डिंग में पंजाब नेशनल बैंक तथा ओबीसी बैंक के अलावा फर्नीचर शोरूम और बड़े-बड़े ऑफिस है। बिल्डिंग में आग की सूचना फायर बिग्रेड को साढ़े नौ बजे करीब मिली। लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची तब तक आग ने काफी भयानक रूप ले लिया था। आग की भयावहता को देखते हुए फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने जिले के सभी फायर स्टेशन की गाड़ियां बुला ली। लगभग दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आग को बुझाने में लगी थी। कड़ी मेहनत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया।

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि आग किसी बिजली के उपकरण से शुरू हुई और देखते देखते पूरी बिल्डिंग में फैल गई। यह चौथी मंजिल से शुरू हुई और पूरा फ्लोर जल कर खाक हो गया। उनका कहना है की हमारी कोशिश यह है कि यह आग ज्यादा न फैल पाएं। इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.