नॉएडा : एसटीएफ ने किया फर्जी इन्वेस्टमेंट- इन्शुरन्स बेचने वाले कॉल सेंटर्स का भांडाफोड़, 105 हिरासत में।

ROHIT SHARMA / ASHISH KEDIA

Galgotias Ad

(16/03/18) नॉएडा :–

एनसीआर में फर्जी कॉलसेंटर्स के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही करते हुए आज एसटीएफ की स्पेशल टीम ने 105 लोगों को हिरासत में लिया। जांच के बाद 95 लोगों को पर्सनल बांड पर रिहा कर दिया जबकि 10 को जेल भेज दिया गया है। इन 10 लोगों पर इन कॉल सेंटर्स के सञ्चालन का आरोप है जिसमे एक महिला भी शामिल है।

इस विषय में जानकारी देते हुए एसपी एसटीएफ ( साइबर क्राइम) त्रिवेणी सिंह ने बताया की इस तरह के कॉल सेंटर्स दिल्ली, ग़ाज़ियाबाद, फरीदाबाद, नॉएडा समेत पुरे एनसीआर में फैले हुए है। आज की कार्यवाही में इन सभी तरह के कॉल सेंटर्स पर निशाना साधा गया।

इनकी कार्यशैली के विषय में जानकारी देते हुए त्रिवेणी सिंह ने कहा, “ये फर्जी कम्पनियाँ इन्शुरन्स बेचने और हाई रिटर्न्स पर इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर फर्जीवाड़ा करती थी। ग्राहकों का विभिन स्त्रोतों से डाटा कलेक्ट कर उन्हें हाई रिटर्न इन्वेस्टमेंट का झांसा दिया जाता था। जब इसकी शिकायत हम तक पहुंची तो हमने जांच शुरू की और जानकारी जुटाने के बाद आज की छापेमारी की कार्यवाही की गई” .

ज्ञात हो की नॉएडा में फर्जी कॉल सेंटर्स पर पहले भी कार्यवाही हुई है और कई लोग पकडे गए हैं हालांकि किसकी शह पर इस तरह के नए-नए फर्जी कॉल सेंटर फिर उग आते है और लोकल पुलिस की नजरों से कैसे बचे रहते हैं यह जरूर जाँच का विषय हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.