नोएडा में छत पर नमाज कराने वाला मौलवी गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो 

Rohit Sharma

0 380

नोएडा :– कोरोना लॉकडाउन के दौरान नोएडा के सेक्टर-16 की जेजे कॉलोनी के एक घर की छत पर सामूहिक रूप से लोगों को नमाज पढ़वाने के आरोप में पुलिस ने एक मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है ।

आपको बता दे कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में कुछ लोग छत पर नमाज पढ़ते हुए नजर आ रहे थे। पुलिस जांच में पता चला कि वीडियो नोएडा के सेक्टर-16 की जेजे कॉलोनी का है।

इसके बाद नोएडा पुलिस ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए धारा-144 और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस सिलसिले में नमाज कराने वाले मौलवी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

वही इस मामले में डीसीपी संकल्प शर्मा ने बताया कि 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन लागू है। इसमें लोगों के बिना उचित कारण घरों से बाहर निकलने और चार से ज्यादा लोगों के एक साथ एकत्रित होने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। कोरोना लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है । वीडियो में कुछ लोग छत पर नमाज पढ़ते हुए नजर आ रहे थे। पुलिस जांच में पता चला कि वीडियो नोएडा के सेक्टर-16 की जेजे कॉलोनी का है। नोएडा पुलिस ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए धारा-144 और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस सिलसिले में नमाज कराने वाले मौलवी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

सभी मंदिर-मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारों को भी इस लॉकडाउन में शामिल किया गया है और वहां पर लोगों के पूजा-अर्चना और नमाज आदि कार्यों पर रोक लगा दी गई है। केवल जरूरी वस्तुओं आपूर्ति और जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को ही इससे छूट दी गई है।

इसके बावजूद लोग लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। आए दिन इसके अनेक उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। इनसे निपटना पुलिस के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य साबित हो रहा है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.