मायावती ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, बोली कृषि कानून वापस लो

Ten News Network

0 205

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्षा मायावती ने एक बार पुनः कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार का घेराव किया और इन कानूनों को वापस लेने की मांग उठाई।

कल कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों और केन्द्र सरकार के बीच हुई आठवें दौर की बातचीत भी बेनतीजा ही रही। जिसे देखते हुए मायावती ने आज केंद्र पर प्रहार किया है।

मायावती ने शनिवार 9 जनवरी 2021 को ट्वीट करते हुए लिखा कि, “काफी समय से दिल्ली की सीमाओं पर आन्दोलन कर रहे किसानों व केन्द्र सरकार के बीच वार्ता कल एक बार फिर से नाकाम रही, जो अति-चिन्ता की बात है। केन्द्र से पुन: अनुरोध है कि नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसानों की मांग को स्वीकार करके इस समस्या का शीघ्र समाधान करे।”

इससे पहले मायावती ने कहा था कि केन्द्र की सरकार को, हाल ही में देश में लागू तीन नए कृषि कानूनों को लेकर आन्दोलित किसानों के साथ हठधर्मी वाला नहीं बल्कि उनके साथ सहानुभूतिपूर्ण रवैया अपनाकर उनकी मांगों को स्वीकार करके, उक्त तीनों कानूनों को तत्काल वापस ले लेना चाहिए।

गौरतलब की बात है कि किसानों और केंद्र सरकार के बीच हो रहे इस संघर्ष ने काफी ज़्यादा समय ले लिया है,जिसके चल्ते अब विपक्ष आक्रामक होता नज़र आ रहा है,केंद्र सरकार को इस मसले को गंभीरता से लेना पड़ेगा वर्ना अनुमान है कि माहौल हिंसात्मक और अवरोध पूर्ण बन सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.