- Advertisement -

मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने संभाला गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्यभार

0 351

सुरेन्द्र सिंह, मंडलायुक्त मेरठ ने आज गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के नए कुलपति के रूप में अपना कार्यभार सम्भाला। पूर्वकुलपति का कार्यकाल पूर्ण होने की वजह से, कुलाधिपति एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीबीयू नियमावली में प्रदत्त अपनी शक्तियों को इस्तेमाल करते हुए मेरठ मंडल के मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह को जीबीयू के कूलपति का अतिरिक्त कार्यभार दिया ताकि विश्वविद्यालय की शैक्षिक एवं प्रशासनिक कार्यों का निष्पादन सुचारु रूप से जारी रहे और किसी प्रकास का विघ्न ना हो।

सुरेन्द्र सिंह ने अपने कार्यभार आज सम्भाल लिया। विश्वविद्यालय आगमन पर विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डॉ विश्वास त्रिपाठी ने उनका स्वागत किया और उन्हें कुलपति कक्ष ले गए।

कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात कुलपति ने विश्वविद्यालय के सभी संकायाद्यक्षों, विभागध्यक्षों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वार्ता की और साथ ही उन्होंने विश्वविद्यालय को अविलम्ब भौतिक रूप से छात्रावास को खोलने पर बल दिया। छात्रावास खोलने के पहले किन किन पहलुओं पर ध्यान देना आवश्यक है उन बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। इसके अलावा विश्वविद्यालय से सम्बंधित अन्य विषयों पर भी चर्चा की गयी।

इस मुलाक़ात के पश्चात, कुलपति ने विश्वविद्यालय परिसर का भ्रमण किया और इसी दौरान उन्होंने बंद छात्रावास का भी भ्रमण किया और भौतिक रूप से खुद वस्तुस्थिति का जायज़ा लिया।

जीबीयू कुलसचिव डॉ विश्वास त्रिपाठी ने नए कुलपति का फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया एवं साथ में अन्य अधिष्ठाताओं एवं विभागध्यक्षों ने भी फूल भेंट कर स्वागत किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.