मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, यूपी में 1 दिन का राजकीय अवकाश

ABHISHEK SHARMA

0 92

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन हो गया है। उनके बेटे आशुतोष टंडन ने इस बात की जानकारी दी। इससे पहले सोमवार को खबर आई थी कि लालजी टंडन की हालत गंभीर है और वह वेंटिलेटर पर थे।

उनको लखनऊ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। लालजी टंडन, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बेहद करीबी थे। बीएसपी चीफ मायावती भी लालजी टंडन को अपना भाई मानती थीं और उन्हें राखी बांधती थीं।

दरअसल, लालजी टंडन का निधन 85 वर्ष की उम्र में हुआ है। वह लखनऊ से सांसद भी रहे हैं। तबीयत बिगड़ने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान उनसे मिलने के लिए लखनऊ भी गए थे। उसके बाद से वह लगातार उनके परिजनों के संपर्क में थे। शिवराज सिंह चौहान लगातार लालजी टंडन के परिजनों के संपर्क में थे।

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह निधन होने से उत्तर प्रदेश के साथ ही मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारे मे शोक की लहर है। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने एक दिन का राजकीय अवकाश और तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लालजी टंडन के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। भाजपा ने अपने सभी संगठनात्मक कार्यक्रम तीन दिन के लिए स्थगित किए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.