सांसद डॉ महेश शर्मा ने कैलाश इंस्टीट्यूट में 100 बेड का क्वॉरेंटाइन केंद्र तैयार कर जिला प्रशासन को सौंपा

Abhishek Sharma

0 1,998

कोरोना के चलते पूरे विश्व में मारामारी का दौर जारी है। जहां पूरे विश्व में अब तक मरीजों का आंकड़ा 8.5 लाख को पार कर गया है, वहीं भारत में भी मरीजों की संख्या 1700 के करीब पहुंच गई है। गौतम बुध नगर में यह आंकड़ा आज बढकर 45 हो गया है। मरीजों को रखने के लिए जगह जगह पर क्वॉरेंटाइन केंद्र बनाए जा रहे हैं।

वहीं इसी कड़ी में गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने ग्रेटर नोएडा के कैलाश इंस्टिट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी आयुर्वेदिक एंड योगा मे 100 बेड का क्वॉरेंटाइन केंद्र तैयार करके जिला प्रशासन एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के हाथों में सौंप दिया है। जिसमें कल से मरीजों को क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।

बता दें कि गौतम बुध नगर में मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वही दूसरी ओर मरीजों को रखने के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भी जगह नहीं हैं। जिला प्रशासन और प्राधिकरण द्वारा मिलकर शहर के विभिन्न स्थानों पर मरीजों को क्वॉरेंटाइन में रखने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

गौतम बुध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने इस क्रम में कैलाश इंस्टिट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी आयुर्वेदिक एंड योगा के संस्थान को आज जिला प्रशासन को सौंप दिमा। इस दौरान गौतम बुद्ध नगर के नए डीएम सुहास एलवाई, पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव की मौजूदगी में जिला प्रशासन को सौंपा।

कैलाश अस्पताल के निदेशक डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि 100 बेड का क्वॉरेंटाइन सेंटर जिला प्रशासन को सौंपा गया है ताकि लोगों को सहूलियत हो सके। बाकी अस्पताल में पहले की तरह ओपीडी सामान्य रूप से चलती रहेगी। उनका प्रयास है कि जल्द से जल्द इस बीमारी पर नियंत्रण पाया जाए। वही भविष्य में अगर और क्वॉरेंटाइन केंद्र बनाने की बात होगी तो उसके लिए भी वे तैयार हैं।

वही डायरेक्टर शशि मोहन गर्ग ने एक पत्र उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कैलाश इंस्टीट्यूट और नेचुरोपैथी आयुर्वेदिक एंड योगा में 100 बेड का क्वॉरेंटाइन केंद्र तैयार कर जिला प्रशासन को सौंपा है। यहां क्वॉरेंटाइन कर रखे जाने वाले सभी लोगों के खाने-पीने व स्टाफ की व्यवस्था स्वयं कैलाश अस्पताल समूह करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.