हत्या का आरोपी ग्रेटर नोएडा में छिपा था, स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार , पचास हज़ार का इनाम था घोषित 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– तुगलकाबाद इलाके में जून 2018 में प्रॉपर्टी विवाद में पीट-पीटकर हत्या के भगोड़े आरोपी को ग्रेटर नोएडा से स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दे की इस वारदात के दौरान चार लोग बुरी तरह से जख्मी हुए थे।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान ज्ञानेन्द्र कागंर के तौर पर हुई है। खासबात यह है की आरोपी ज्ञानेन्द्र कागंर पर दिल्ली पुलिस ने पचास हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था।

स्पेशल सेल डीसीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि, एसीपी अत्तर सिंह के सुपरविजन में इंस्पेक्टर शिव कुमार, राजेश व टीम के बाकी सदस्यों ने भगोड़े आरोपी की लोकेशन व मूवमेंट के बारे में लगातार नजर रख रही थी। जांच टीम को ज्ञानेन्द्र के बारे में पुख्ता सूचना मिली। पता चला कि साकेत स्थित पब्लिक स्कूल के पास आने वाला है। टीम ने ट्रैप लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। उस वक्त वह अपने किसी जानकार से मिलने के लिए आया था।

ज्ञानेन्द्र साऊथ जोन नगर निगम में माली की नौकरी करता था , उसके बेटे हर्ष चौधरी उर्फ रॉकी को स्पेशल सेल ने कुछ ही दिन पहले गिरफ्तार किया है। ज्ञानेन्द्र पिछले छह महीने से ग्रेटर नोएडा में छुपा हुआ था।

दरअसल, तुगलकाबाद गांव कांगर मोहल्ला में ज्ञानेन्द्र अपने तीन भाई व अन्य सदस्यों के साथ रहता है। उसके भाई सुभाष का इलाके में रहने वाले जितेन्द्र उर्फ जीतू से एक जमीन को लेकर काफी सालों से विवाद चल रहा है।

आठ जून 2018 को जितेन्द्र अपने परिवार के साथ विवाद सुलझाने के लिए सुभाष के घर पर आए थे। दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी। सुभाष के तीनों भाई ज्ञानेन्द्र, करतार और जगत व अन्य सदस्यों ने लाठी डंडों से जितेन्द्र व उसके साथियों पर जानलेवा हमला किया।

उनमें से एक ने लाइसेंसिंग पिस्टल से गोली भी चलाई। जितेन्द्र और उसके चार सदस्यों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। जितेन्द्र को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वारदात के बाद सभी फरार हो गए। पुलिस ने ज्ञानेन्द्र को भगोड़ा घोषित कर उस पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.