पब्ज़ी गेम को बैन करने की मांग को लेकर नेशनल अकाली दल ने दिल्ली में किया जोरदार प्रदर्शन

rohit sharma / jitender pal- ten news

0 223

नई दिल्ली :(04/06/2019) ऑनलाइन इंटरनेट गेम जैसे पब्ज़ी व फोरनाईट सहित अनेक गेम बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है । इस पर तुरंत प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा समेत सैकड़ो लोगों ने जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन किया , इतना ही नही पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोबाइल गेम के पुतले जलाए ।



वही इस मामले में परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि जिस प्रकार ऐसे गेम जो बच्चों का भविष्य बिगाड़ रही है और बच्चों को मौत की राह पर ले जा रही है । सरकार की जिम्मेदारी है कि ऐसे गेम पर तुरंत प्रतिबंध लगाकर इसे दिखाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें ।

उन्होंने कहा हाल ही में मध्यप्रदेश में हुई घटना सामने आने से यह साबित हो गया है कि किस प्रकार पब्ज़ी गेम खेलने और इसमें हारने के बाद दिल का दौरा पड़ने से 16 वर्ष के एक किशोर की मौत हो गई । यदि समय पर इस प्रकार की गेमों पर रोक नही लगाया गया तो यह गेम युवकों के लिए खतरनाक हो सकती है ।

वही प्रदर्शनकारियों ने परमजीत सिंह पम्मा के नेतृत्व में दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को ज्ञापन देकर बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाली गेमों को बेन करने की मांग की ।

आपको बता दे कि पब्जी गेम्स एक ऐसा गेम्स हैं, इसमें ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से खेला जाता हैं। इसमें आपका दोस्त कोई भी अनजान हो सकता है और इस गेम्स में छह से ज्यादा लोग एक साथ जुड़कर खेल सकते हैं।

खासबात यह है कि इसमें एक साथ अपने मिशन को लेकर बात की जाती है। इस गेम का नशा अगर किसी युवा व बच्चों को लग गया तो वह दिन रात इसमें डूबा रहता है और गेम का दिवाना हो जाता है , इस गेम्स से युवाओं में काफी दुष्प्रभाव पड़ रहा है।

इस गेम्स के कारण बच्चों में नकारात्मक असर पड़ रहा है और बच्चे गंभीर मानसिक बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं , इस गेम्स की वजह से बच्चे और युवाओं की मौत के मामले भी समाने आ रहे है ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.