नेशनल ह्यूमन वेलफेयर कॉउंसिल ने देशहित में कार्य करने वाले लोगों को किया सम्मानित

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में आज सोशल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल की ओर से भारत श्री अवॉर्ड 2019 के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यह सम्मान समारोह पूर्व आर्मी ऑफिसर सूरज सिंह की याद में पिछले दो वर्षों से आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान देश के लिए किसी भी तरीके से भलाई के कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।



इस दौरान देश की रक्षा करने वाले सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे, जिनमें कैप्टन प्रेमपाल नाहर, ज्योति कुमार सतीजा, मेजर डॉ. टी.सी राव समेत कई अन्य शामिल रहे। शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अशोक दिवाकर, पुलिस सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कई अफसर, उद्योगपति, वैज्ञानिको को सम्मानित किया गया।

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री शंकर राव जनकर ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। जिसके पश्चात देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए सैनिकों याद में 2 मिनट का मौन रखा गया।
शिक्षा के क्षेत्र में अपना अतुल्य योगदान दे चुके अशोक दिवाकर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा एक ऐसी चीज है जो कभी बांटी नहीं जाती।

शिक्षा का हर किसी मनुष्य के जीवन में एक बहुत बड़ा योगदान रहता है और शिक्षा जिंदगी में सबसे जरूरी चीजों में से एक है। आपको बता दें कि शिक्षाविदों अशोक दिवाकर के छात्रों ने ही सोशल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल को स्थापित किया और उसके माध्यम से लोगों की सेवा व समाज के लिए भलाई के कार्य कर रहे हैं

Leave A Reply

Your email address will not be published.