नवरत्न फाउंडेशन ने भारत छोड़ो आंदोलन की 77वी वर्षगांठ पर रंगारंग कार्यक्रम के साथ स्कूली बच्चों को बांटे बैग

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

0 164

भारत छोड़ो आंदोलन की 77वी वर्षगांठ पर आयोजित देश भक्ति के गीतों से ओतप्रोत कार्यक्रम ‘दिशा -ऐ पेट्रियोटीज्म’ किया गया । ये कार्यक्रम नोएडा सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में किया गया । आपको बता दे कि इस कार्यक्रम में देश भक्ति के गाने गाए । साथ ही 24 गायक और गायिकाओं ने अपनी प्रस्तुति दी । जिसे सुनकर लोग मग्धमुद हो गए ।



साथ ही इस कार्यक्रम के मंच का संचालन नवरत्न फॉउंडेशन्स के संस्थापक अशोक श्रीवास्तव ने किया। वही इस कार्यक्रम में नवरत्न ज्ञान पीठ स्कूल के सैकड़ो बच्चों को बैग देकर उनकी शिक्षा में बेहतर सुविधा प्रदान की गई । खासबात यह है कि इस कार्यक्रम में कोई मुख्य अथिति नही था , क्योंकि ये कार्यक्रम देशभक्ति से जुड़ा हुआ था ।

वही दूसरी तरफ इस कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्र गान से की गई , उसके बाद अजय कांत सक्सेना ने इस कार्यक्रम में आए सैकड़ो लोगों को सम्बोधित किया । वही गायिका उमा रमेश ने ‘वन्दे मातरम गाना गाकर लोगों को मग्धमुद कर दिया । साथ ही गायिका तुहिना चटर्जी ने ‘ए मेरे वतन के लोगों’ का गाना गाकर लोगों को देशभक्ति में डूबा दिया ।

साथ ही गायक आशीष मल्होत्रा ने ‘ए मेरे प्यारे वतन जैसे ही गाना गाया , वैसे ही इस कार्यक्रम में आए लोगों ने खड़े होकर ताली बजाना शुरू कर दिया ।

वही इस कार्यक्रम में ‘ मेरा रंग दे बसंती चोला’ ‘छोड़ो कल की बातें ‘, ‘दुल्हन चली पहन चली ‘, ‘आपस में प्रेम करो देश प्रेमियों’ , ‘होठों पर सच्चाई रहती है’ , ‘सुनो गौर से दुनिया वालो’ , ‘ कर चले हम फिदा जाने वतन’, ‘ देश रंगीला’ , ‘ मेरा भारत हमको जान से प्यारा है’ , ‘ दिल दिया है जान भी देंगे’ , ‘जहां डाल डाल पर सोने की’ , ‘ तीजा रंग था मैं तो मौला ले ले’ , ‘अपनी आजादी को हम हरगिज’ , ‘ऐसा देश है मेरा’ , ‘ मेरे देश की धरती सोना उगले’ , ‘ फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ , ‘ यह देश है वीर जवानों का’ 24 गायकों ने तमाम गाने गाकर अपनी अद्धभुत प्रस्तुति दी ।

वही कार्यक्रम को लेकर नवरत्न फॉउंडेशन्स के संस्थापक अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन की 77वी वर्षगांठ पर आयोजित देश भक्ति के गीतों से ओतप्रोत कार्यक्रम ‘दिशा -ऐ पेट्रियोटीज्म’ किया गया । ये कार्यक्रम नोएडा सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में किया गया। साथ ही इस कार्यक्रम में 24 कलाकारों ने अपनी अद्धभुत प्रस्तुति दी । वही इस कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया ।

 

Video Highlights: Navratan Foundation Celebrates 77th Anniversary of Quit India Movement

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.