गाजीपुर में हुआ बड़ा हादसा, दो की मौत

0 373

PHOTO.VIDEO.STORY- JITENDER PAL- TEN NEWS

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर डंपिंग यार्ड का एक हिस्सा कोंडली नहर में जा गिरा। जिसके कारण कई बाइक और स्कूटी सवार महिला नहर में डूब गए । फायर की 6 गाड़ी मौके पर पहुँची । । गाजीपुर हादसे का मुआयना करने पहुचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है । अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने कई बार निगम को कूड़े के ढेर के बारे में नोटिस भेजा गया , इसके बावजूद तय सीमा से अधिक कूड़ा डाला गया । कूड़ा निस्तारण के लिए आधुनिक तकनीक का सहारा लेना चाहिए। विकसित देश आधुनिक तकनीक को अपना रहे है । निगम ने दिल्ली में जगह जगह कूड़े के ढेर बना दिये है ।लेकिन समाधान अभी तक नही निकाला है । साथ ही उन्होंने कहा कि हम इस संबंध में एलजी से बात करेंगे, और निगम पर भी दबाब बनाएगे कि कूड़े का निस्तारण आधुनिक तकनीक से किया जाए।

दरसल पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर डंपिंग यार्ड के कूड़ा घर का एक हिस्सा कुंडली नहर में गिर गया, बताया जरा है हादसा इतना भयानक था नहर के रास्ते जाने वाले बाइक कार और जेसीबी मशीन के साथ कई महिला और लोग भी इस नहर में डूब गए । पुलिस ने गोताखारों के साथ मिलकर 2 डेडबॉडी को बाहर निकाला है और लोगो की तलाश जारी है । और इसके साथ ही जेसीबी मशीन के दुआरा नहर से एक कार ,2 बाइक, स्कूटी को बाहर निकाला गया है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी आ चुकी है । बचाव कार्य अभी भी जारी है। गाजीपुर हादसे का मुआयना करने पहुचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है ।

बीजेपी से सांसद महेश गिरी ने भी गाजीपुर हादसे का मौके पर जाकर मुआयना किया , और कहा कि ये हादसा काफी दुर्भाग्यपूर्ण हुआ है । अगर कूड़े के निस्तारण के लिए आधुनिक तकनीक का सहारा समय रहते हो जाता , तो इतना बड़ा हादसा आज नही होता , और अगर दिल्ली सरकार आधुनिक तकनीक के लिए निगम का साथ देती , तो आज ये हालात नही होते । इस हादसे में साफ साफ अधिकारी से लेकर दिल्ली सरकार की लापरवाही नजर आ रही है। महेश गिरी ने दिल्ली सरकार से मांग की पीड़ित परिवारों को मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नॉकरी दी जाए



You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.