योगी का बड़ा फैसला , यूपी में एंट्री करने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी , पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

लखनऊ :– उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के मामले को सख्त है। साथ ही योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है , जिससे उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले में बढ़ोतरी न हो सकें।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में एंट्री के लिए अब कोविड की निगेटिव रिपोर्ट का होना जरूरी होगा। योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए ये निर्देश जारी किया है ,ऐसे में अब किसी भी दूसरे राज्य से जब यूपी में आना होगा तो कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट का साथ होना अनिवार्य होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ की आलाधिकारियों संग एक अहम बैठक हुई थी, उस बैठक में सीएम योगी ने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए खास दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

कहा गया है कि जिन राज्यों में पॉजिटिविटी दर 3 फीसदी से ज्यादा है, वहां से आने वाले यात्रियों को कोविड की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य रहेगा. ये भी स्पष्ट कर दिया गया है कि कोविड रिपोर्ट सिर्फ चार दिन पुरानी हो सकती है।

 

सीएम ने उन लोगों के लिए छूट की बात भी कही है जिन्हें कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लग चुके हैं। लेकिन फिर भी सड़क/वायु/रेल मार्गों के अलावा निजी साधनों से आ रहे तमाम लोगों पर ये नियम लागू रहने वाले हैं।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री की तरफ से ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ की नीति पर जोर दिया गया है. उन्होंने कहा है कि जो भी शख्स कोविड प्रभावित राज्यों से यूपी में एंट्री लेगा, उनकी समय रहते कांटेक्ट ट्रेसिंग करना जरूरी है. वहीं आगमन पर एंटीजन टेस्ट और थर्मल स्कैनिंग की बात भी कही गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.