नए ट्रैफिक नियम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, लोगों में बैठा डर , वाहन चालकों ने दी प्रतिक्रिया

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 82

सितंबर 1 से मोटर वीइकल ऐक्ट लागू होने के बाद से दिल्ली में ट्रैफिक चालान की संख्या में कमी आई है। यातायात नियमों के कड़ाई से पालन के कारण जुर्माने की राशि में बढ़ोतरी हुई है । जिससे पिछले महीने तक 16,788 प्रतिदिन औसतन कटे चालान की तुलना में अब यह संख्या 4,813 ही रह गई है।



ऐक्ट लागू होने से पहले कमर्शल वाहनों पर सबसे ज्यादा चालान जारी किए जाते थे। वाहन मालिकों और ड्राइवर की सतर्कता के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों में चेकिंग की वजह से यह अब काफी कम हो गई है। बड़ी संख्या में कमर्शल वाहनों के मालिकों अपने डॉक्युमेंट्स को अपडेट करने में भी लगे हुए हैं।

तस्वीरों में आप देख सकते है वाहनों के मालिक अपने डॉक्युमेंट्स को अपडेट कराने के लिए पेट्रोल पंप स्थित प्रदूषण केंद्र पर लंबी लाइन लगाए हुए है , क्योंकि वाहन के प्रदूषण पेपर अपडेट न होने के कारण 10 हज़ार का जुर्माना है । जिसकी बजह से लोग बहुत डरे हुए है ।

वही टेन न्यूज़ की टीम ने वाहन चालकों से इस मामले में ख़ास बातचीत की । वाहन चालकों ने कहा कि जितनी वाहन की कीमत नही है , जितना चालान हो रहा है । अब कही जाना होता है तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जा रहे है । साथ ही उन्होंने कहा कि गुजरात की तर्ज पर दिल्ली में भी चालान की राशि को कम करना चाहिए।

साथ ही कुछ लोगों ने कहा कि ये कदम काफी सराहनीय है , इससे देश के अंदर प्रदूषण कम होगा , क्योंकि महंगे चालान से बचने के लिए अधिकतर लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मदद ले रहे है । वही अब दिल्ली के अंदर जाम की समस्या भी खत्म हो रही है , साथ ही सड़क हादसे भी कम हो रहे है ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.