मास्क न पहनने पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अब नही काटेगी चालान , कार्यवाही करने के लिए बनाई स्पेशल टीम

ROHIT SHARMA

0 256

नई दिल्ली :– दिल्ली में अब ट्रैफिक पुलिस मास्क न पहनने पर लोगों का चालान नही काटेगी , इसके लिए एक नई टीम का गठन किया है , जो इस महामारी में बनाए गए नियम का पालन करवाएगी , साथ ही लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करेगी।

 

आपको बता दें कि देश-दुनिया में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस संक्रमण निपटने के लिए विशेषज्ञ बार-बार सावधानी बरतने की सलाह देते हैं. इनमें घर से बाहर निकलते समय फेस मास्‍क पहनना, हाथों को बार-बार धोना और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना शामिल है।

 

इसके बावजूद दिल्‍ली समेत कुछ शहरों में लोग इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में अभी तक सड़कों पर बिना मास्क निकलने वाले लोगों का दिल्ली ट्रैफिक पुलिस चालान कर रही थी।

 

लेकिन अब खबर आ रही है कि दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस, ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर ही कार्रवाई कर सकेगी. अब वो मास्क ना पहनने पर चालान नहीं काटेगी।

 

अब से यह ज़िम्मेदारी दिल्ली के हर थाने में मौजूद स्पेशल टीम को दी जा रही है. यह स्पेशल टीम सिर्फ कोरोना नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई करेगी. दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक दिल्ली के हर थाने में एक स्पेशल टीम कोरोना के नियमों के उल्लंघन जैसे मास्क न पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने इत्यादि पर कार्रवाई करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.