घटते संक्रमितों की संख्या को देख दिल्ली में नही लगेगा नाईट कर्फ्यू, लग सकती हैं नई पाबंदियां

Rohit Sharma

0 79

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर बेहतर होते हालात के बीच नाइट कर्फ्यू को लेकर नया अपडेट है , बताया जा रहा है कि दिल्ली में फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा।

हालांकि आने वाले समय में नई पाबंदियां लगाई जा सकती हैं , दिल्ली सरकार का कहना है कि पिछले कुछ समय में संक्रमण की दर में कमी आई है, इसलिए सरकार फिलहाल कोई नई पाबंदी नहीं लगाएगी।

कोरोना वायरस पर काबू पाने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट के सवाल पर दिल्ली सरकार ने कहा कि संक्रमण पर काबू पाने के लिए कुछ नई पाबंदियों पर विचार किया जा रहा है , वहीं नाइट कर्फ्यू को लेकर दिल्ली सरकार ने कहा कि अभी इस पर फैसला नहीं हुआ है, लेकिन इस पर सक्रियता से बात हो रही है।

बता दें कि 1 दिसंबर से लागू केंद्रीय गृह मंत्रालय की नई गाइटलाइंस में नाइट कर्फ्यू लगाने को लेकर राज्य सरकारों को पूरी तरह से छूट दी गई है. नई गाइडलाइन के मुताबिक नाइट कर्फ्यू लगाना है या नहीं यह राज्‍य सरकारों पर निर्भर होगा।

इसके साथ ही इसकी टाइमिंग भी राज्य सरकारें ही तय करेंगी. हालांकि इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन के बाहर लॉकडाउन लगाने के लिए केंद्र से अनुमति लेनी होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.