दिल्ली : नीति आयोग का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस की तीसरी मंजिल सील

Rohit Sharma

0 108

नई दिल्ली :– नीति आयोग में कार्यरत एक अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिसके बाद नीति आयोग की इमारत के उस तल को संक्रमणमुक्त करने के लिए सील कर दिया गया है जहां पर वह बैठते हैं।

उन्होंने बताया कि संक्रमित अधिकारी ने नीति आयोग की इमारत के तीसरे तल पर पिछले हफ्ते तक काम किया था। अब दिशानिर्देशों और एहतियाती कदमों के तहत उस तल को संक्रमण मुक्त करने की प्रक्रिया चल रही है।

उल्लेखनीय है कि 28 अप्रैल को भी नीति भवन में एक निदेशक स्तर के अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

सरकार ने 29 मार्च को 11 शक्तिप्राप्त समूहों का गठन किया था। इन समूहों को कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बाद स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने, लोगों की मुश्किलों को कम करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों को लेकर परामर्श देने की जिम्मेदारी दी गई थी।

चिकित्सा उपकरण और प्रबंधन योजना को लेकर गठित शक्तिप्राप्त समूह की अध्यक्षता नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल कर रहे हैं जबकि निजी क्षेत्र के गैर सरकारी संगठनों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों से समन्वय के लिए गठित समूह का नेतृत्व नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत कर रहे हैं। इन समूहों का कामकाज नीति भवन से हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.