ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एकोटेक 1 इक्स्टेन्शन में ग्रीन बेल्ट में अतिक्रमण कर बनाए गए मकान

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा को हरित बनाने के लिए इंडस्ट्रियल एरिया में ग्रीन बेल्ट बना रखी है। यह ग्रीन बेल्ट लगभग ढाई किलो मीटर लंबी और 200 मीटर चौड़ी है, लेकिन कुछ लोगों ने वहां झुग्गी झोपड़ी बना ली है और वहां रहने लगे हैं।

 

टेन न्यूज़ की टीम ने उद्यमी ए डी पांडे से बात की उन्होंने हमसे बातचीत में बताया कि ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन एक्सटेंशन में मढ़िया गांव के पास उनकी फैक्ट्री है। उनकी फैक्ट्री के सामने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रीन बेल्ट बना रखी है और उस ग्रीन बेल्ट को देख कर ही , उन्होंने वह फैक्ट्री वहां ली थी।

 

लेकिन लगभग 2 साल पहले उस ग्रीन बेल्ट में कुछ लोगों ने वहां अतिक्रमण कर लिया ,पहले तो उन्होंने एक कच्चा घर बनाया लेकिन फिर धीरे-धीरे करके वहां पर और भी इसी तरह के कच्चे घर बनाना चालू कर दिया। वहां पर लोगों ने खेती भी करना शुरू कर दी।

 

इस मामले को लेकर ए डी पांडे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पास गए और इसकी शिकायत की. अधिकारियों ने आश्वासन तो दिया, लेकिन किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हो पाई और जब ए डी पांडे खुद इस अतिक्रमण के लिए आवाज उठाने गए तो वह लोग इकट्ठा हो गए और ए डी पांडे से झगड़ा करने को तैयार हो गए।

 

ए डी पांडे का कहना है कि इस अतिक्रमण की वजह से वहां पर लोगों को परेशानी हो रही है और विजिटर्स भी अतिक्रमण की वजह से वहां काम करने को तैयार नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.