गौतम बुद्ध नगर में शासन – प्रशासन में तालमेल की कमी के चलते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बताई गई थी 61, अपर मुख्य सचिव ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित गौतमबुद्ध नगर जिले में पिछले में 48 घंटों में कोई नया पॉजिटिव मामला नहीं आया है। यह जानकारी गौतम बुद्ध नगर के डीएम ने दी है। आपको बता दें कि आज 3 नए मामले सामने आने की खबर आई थी। जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों का आकंड़ा 58 से बढ़कर 61 बताया गया था।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश अवस्थी ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि की थी कि गौतम बुध नगर में आज 3 नए मामले आए हैं , जिसके बाद यहां मरीजों की संख्या 61 हो गई।

हालांकि इसके बाद गौतम बुध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ से गलत खबर आने के कारण यह गलती हुई है। आज गौतम बुध नगर में कोई भी मरीज नहीं आया है , यहां पर मरीजों की संख्या 58 है। जबकि 8 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

वहीं उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों में से अभी तक किसी की भी स्थिति ऐसी नहीं है कि उसे वेंटिलेटर पर रखा जाए। उनका कहना है कि जिले में अभी हालात काबू में हैं एवं जिला प्रशासन लगातार इस और कार्य कर रहा है।

वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने इसके साथ ही 12 सबसे सेंसिटिव जोन चिन्हित किए गए हैं। जिनकी 3 किलोमीटर की परिधि को भी सेनिटाइज किए जाने की तैयारी है। यहां स्वास्थ विभाग की टीम के साथ-साथ नोएडा के अन्य विभागों की टीम भी घर-घर जाकर लोगों का डेटा जुटाएगी।

उधर, गौतमबुध नगर में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सभी प्रशासनिक भवन व पुलिस थाने सेनिटाइज कराए जा रहे हैं। इन जगह पर आम जनता और सरकारी कर्मचारियों का आना जाना लगा रहता है, ऐसे में कौन कोरोना संक्रमित है और कौन नहीं, ये पता लगाना मुश्किल हो जाता है।

कोरोना से जंग में जुटे वॉरियर्स के स्वास्थ्य को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। इसके साथ ही थानों में लगी पीसीआर की गाड़ियां और वाहनों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। जिन पर पुलिस वाले दिन रात अपनी ड्यूटी निभाते हैं। किसी तरीका का कोई कोरोना वायरस या संक्रमण इन जगह पर ना हो इसलिए इन जगहों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.