दिल्ली : एनसीआर के लाखों सीएनजी वाहन चालकों को झटका, ऑड-इवेन में नहीं मिलेगी छूट !

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

अगले महीने 5-15 नंबर तक दिल्ली में लागू होने जा रही ऑड-इवेन के पहले दिल्ली-एनसीआर के लाखों सीएनजी वाहन चालकों के लिए बुरी खबर आ रही है। दरअसल, ऑड-इवेन में किसे छूट मिले? इस पर दिल्ली सरकार द्वारा मांगी गई राय पर परिवहन विभाग ने तीन पेज की रिपोर्ट तैयार की है। इसमें सीएनजी कारों को छूट नहीं दिए जाने की वकालत की गई है।

अब रिपोर्ट मंत्री के माध्यम से यह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपी जाएगी। फिर यह दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार पर निर्भर करेगा कि वह इसे मानती है या नहीं।

वहीं, परिवहन विभाग ने जो रिपोर्ट दी है, उसमें सीएनजी से चलने वाली कारों को छूट देने से साफ मना किया गया है। विभाग ने इसके पीछे का कारण ऐसे वाहनों को लेकर लंबी निगरानी प्रक्रिया का होना बताया है।



वही इस मामले में विभाग का कहना है कि महिलाओं को ऑड-इवेन से छूट दी जानी चाहिए। दोपहिया वाहनों को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक छूट देने की बात है। सुझाव में यह बात नहीं कही गई है कि शाम को भी दोपहिया को छूट मिले। कार्यालयों का समय पूर्वाह्न् 11 बजे से शाम साढ़े सात बजे तक किए जाने की बात कही गई है।

वहीं, विभाग द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि रिपोर्ट मिल गई है। अभी यह मुख्यमंत्री अरविन्द  केजरीवाल को सौंपी जाएगी। इस मामले में कोई भी फैसला सरकार लेगी। उन्होंने रिपोर्ट को लेकर अधिक जानकारी नहीं दी, लेकिन यह कहा कि विभाग की रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि सीएनजी वाहनों को छूट न दी जाए।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवहन विभाग को निर्देश दिया था कि वह इस पर राय दे कि ऑड-इवेन के दौरान किसे छूट दी जाए। रिपोर्ट तीन दिन के अंदर देने के लिए कहा गया था। दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर के दौरान ऑड-इवेन लागू किया जाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.