सीईओ रितु माहेश्वरी ने एफओबी और शौचालयों के निर्माण कार्य को लेकर की समीक्षा बैठक, जताई नाराजगी

ABHISHEK SHARMA

0 80

नोएडा में विज्ञापन एजेंसियों द्वारा बनाए गए एवं संचालित किए जा रहे टॉयलेट, फुट ओवर ब्रिज एवं अंडरपास के संबंध में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने आज (सोमवार) विज्ञापन विभाग के अधिकारी, सिविल विभाग एवं संविदाकार एजेंसियों के साथ समीक्षा बैठक की।

सीईओ ने इन एजेंसियों के द्वारा टॉयलेट के रख-रखाव एवं अनुरक्षण का कार्य सही ढंग से ना किए जाने, टॉयलेट पर लगाए गए कर्मियों के देर से आने एवं समय से पहले ही चले जाने एवं साफ सफाई नियमित न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। सीईओ ने निर्देश दिए कि बनाए गए टॉयलेट में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए, जिससे जनसामान्य को कोई असुविधा ना हो।

उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में इस प्रकार की शिकायत मिलती है, तो शिकायत सही पाए जाने पर अर्थदंड लगाया जाएगा। वही सीईओ ने नोएडा में और पिंक टॉयलेट बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नोएडा के लोगों द्वारा क्षेत्र में और अधिक पिंक टॉयलेट बनाए जाने की मांग की जा रही है। जिसको देखते हुए शहर में और पिंक टाॅयलेट बनाए जाएंगे।

कई फुट ओवर ब्रिज का कार्य अधूरा होने तथा जो फुटओवर ब्रिज पूरे हो चुके हैं, उनमें लिफ्ट लगाकर शुरू न किए जाने पर सीईओ ने एजेंसियों को चेतावनी दी कि नवंबर 2020 से पहले सभी एफओबी में लिफ्ट लगाकर कार्य पूरा कराएं अन्यथा देरी होने पर जुर्माना लगाया जाएगा। वही ब्लैक लिस्ट में भी डालने की कार्रवाई की जाएगी। एफओबी के पास एक सुरक्षा गार्ड तैनात करने के लिए भी कहा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए की अधिकारी सभी एफओबी का निरीक्षण करें और सभी की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए एवं एजेंसियों के साथ निर्माण से संबंधित साप्ताहिक बैठक आयोजित की जाए। कुछ एफओबी एजेंसियों द्वारा देयता का भुगतान नहीं किया गया है। ऐसी एजेंसियों के खिलाफ वसूली की कार्रवाई के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.