काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की सीईओ महेश्वरी ने लगाई क्लास, दिए दिशा-निर्देश

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida (09/01/2020) : नोएडा : जल एवं सीवर विभाग की समीक्षा बैठक में नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने काम में लापरवाही बरतने पर उप – महाप्रबंधक समेत तीनों वरिष्ठ प्रबंधक व सभी प्रबंधकों की जमकर क्लास लगाई है।

इस दौरान रितु माहेश्वरी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि जल के तीनों खंडों व गंगाजल के लिए छोटे – छोटे काम के लिए अधिक टेंडर के बजाए कम संख्या में टेंडर जारी किया जाए। साथ ही खराब पड़े रैनी वेल व नलकूपों को ठीक कराने के लिए जल्द प्रस्ताव दिया जाए। उन्होंने जल के दुरुपयोग को रोकने के लिए मीटर लगाने की योजना तैयार करने को कहा।

वहीं , कनेक्शन न लेकर भू – जल का दोहन कर रहे बिल्डरों को नोटिस भेजने का आदेश सीईओ ने दिया है। इसके अलावा एक लाख से अधिक के बकायेदारों के कनेक्शन काटने में तेजी लाने , नए कार्यों की सैद्धांतिक सहमति लेते समय उसकी समय – सीमा का उल्लेखन करने , तीनों खंडों में डीजल के दुरुपयोग रोकने के लिए संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि नोएडा – ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस – वे के पास समेत बाकी सेक्टरों में गंगाजल पहुंचाने की योजना पर तेजी लाई जाए। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पानी की गुणवत्ता में सुधार लाने
के लिए रैनी वेल और नलकूपों के जल के शुद्धिकरण के लिए 25 जनवरी तक योजना प्रस्तुत करें। जरुरत के मुताबिक ही कर्मचारियों की तैनाती करें । इसके अलावा हाजिरी बायोमेट्रिक तरीके से कराने के लिए उप – महाप्रबंधक को आदेश दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.