दीपावली के मौके पर नोएडा प्राधिकरण देगा निवासियों को बड़ा तोहफा, ई-बाइक योजना करेगा शुरू

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– नोएडा प्राधिकरण दीपावली के मौके पर निवासियों को बड़ा तोहफा देने जा रहा है। आपको बता दें कि लास्ट माइल कनेक्टिविटी के लिए प्राधिकरण पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम पर नए सिरे से काम कर रहा है, इसके लिए प्राधिकरण ने कंपनियों को आमंत्रित किया है।

 

अक्टूबर के अंत तक कंपनी का चयन हो जाएगा। दीपावली से यह सेवा आम लोगों के लिए शुरू हो सकती है। प्राधिकरण ने 350 इलेक्टिक बाइक खरीदने व संचालन का फैसला लिया है। शहरवासी दो रुपये प्रति मिनट की दर से इसे किराये पर ले सकेंगे। इसके लिए प्राधिकरण ने सेक्टर-6, 67, 14, 16 ए समेत कई स्थानों पर 62 पार्किंग स्थल बनाए हैं।

 

शहरवासियों के बीच इलेक्टिक बाइक की बढ़ती मांग के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। इसके लिए उन फर्म से बातचीत हो रही है, जो ऐसी बाइक बेचती है। दिल्ली व गुरुग्राम में ऐसी सेवा चल रही है। बाइक संचालन को प्राधिकरण एक एजेंसी का चयन करेगा। यह वाहनों व पार्किंग स्थलों को जोड़कर एक मोबाइल एप्लिकेशन तैयार करेगा, ताकि इसका प्रयोग उपयोगकर्ता आसानी से कर सकें।

 

शहर की सार्वजनिक परिवहन जरूरतों को पूरा करने के लिए मेट्रो व बस सेवा दोनों हैं। वहीं कम दूरी तय करना एक चुनौती है। इसके लिए यात्रियों को ई-रिक्शा, आटो रिक्शा व साइकिल रिक्शा का सहारा लेना पड़ता है। यही नहीं, उन्हें जाम से भी जूझना पड़ता है। इसको देखते हुए ही प्राधिकरण ई-बाइक योजना ला रहा है, ताकि कम दूरी आसानी से तय हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.