फिल्म सिटी के लिए नोएडा प्राधिकरण ने भी शासन को भेजा प्रस्ताव, पढें पूरी खबर

ABHISHEK SHARMA

0 104

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी फिल्म सिटी बनाने को लेकर लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर बाॅलीवुड की कई बडी हस्तियों के साथ बैठक कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद कैबिनेट में फिल्म सिटी बनाने का बिल पास हो जाजगा।

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। फिल्म सिटी के लिए यमुना प्राधिकरण के बाद नोएडा प्राधिकरण ने भी प्रस्ताव भेजा है।

नोएडा प्राधिकरण ने यह जमीन सेक्टर 162, 164, 165 और 166 में मुहैया करवा सकता है। इन सेक्टरों में करीब 500 एकड़ जमीन मौजूद है, जिनमें से नोएडा प्राधिकरण के पास 200 एकड़ जमीन पहले से मौजूद है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर और भी जमीन फिल्म सिटी के लिए खरीदी जा सकती है। वही नोएडा के सेक्टर 16 में पहले से ही एक फिल्म सिटी है।

सीएम योगी के फिल्म सिटी बनाने के ड्रीम प्रोजेक्ट को गौतम बुद्ध नगर में पूरा किया जाएगा। गौतमबुद्धनगर की तीनों प्राधिकरणों ने इसके बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर ली है। जमीन के बारे में शासन को जानकारी दी गयी है।

इससे पहले बीते दिन यमुना प्राधिकरण के सीईओ डाॅ अरूणवीर सिंह ने 1,000 हेक्टेयर जमीन पर फिल्म सिटी के लिए प्रस्ताव तैयार कर 21 सितंबर को शासन को भेज दिया। इसी के साथ-साथ नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी फिल्म सिटी के लिए जमीन चिन्हित कर प्रस्ताव तैयार किया है।

4 दिन पूर्व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरूरत है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने को तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे।

वहीं दूसरी ओर यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज इस मुद्दे पर बड़ी बैठक कर रहे है, जिसमें हिंदी सिनेमा से बड़े-बड़े नाम शामिल हुए हैं। यह बैठक मुख्यमंत्री आवास पर चल रही है। कुछ लोग वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जुडे हैं तो कुछ आवास पर पहुंचे हैं।

अनुपम खेर, सुभाष घई, परेश रावल, राजू श्रीवास्तव, मनोज मुंतसिर समेत कई बडी फिल्मी हस्ती बैठक में शामिल हुई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.